scriptTamilnadu किंडरगार्टन के बच्चों ने बनाए आकर्षक मॉडल | chiledren programme, chennai: Making Models | Patrika News
चेन्नई

Tamilnadu किंडरगार्टन के बच्चों ने बनाए आकर्षक मॉडल

निर्णायक मंडल (Judges team) ने सर्वाधिक आकर्षक (Highest attrective) मॉडल का चुनाव कर प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार (award) के लिए चयनित किया।

चेन्नईDec 14, 2019 / 04:43 pm

Dhannalal Sharma

Tamilnadu किंडरगार्टन के बच्चों ने बनाए आकर्षक मॉडल

Tamilnadu किंडरगार्टन के बच्चों ने बनाए आकर्षक मॉडल

चेन्नई. एसआरपी कॉलोनी स्थित जयगोपाल गरोडिया मेट्रिकुलेशन हायर सेकंडरी स्कूल की ओर से किंडरगार्टन के बच्चों के लिए गत वर्ष शुरू की गई एडुशिन (खेलने के दौरान सीखना) की अवधारणा के तहत इस साल साक्षरता, गणित, विज्ञान और सामाजिक से संबंधित रंग, पोषण, फलों, सब्जियों, दालों, नट और आदि का महत्व आदि विषयों को शामिल किया गया। प्रत्येक बच्चे को इसमें भाग लेने का अवसर दिया गया। कार्यक्रम मेंं बच्चों ने रुचि लेकर विभिन्न प्रकार के मॉडल बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। निर्णायक मंडल ने सर्वाधिक आकर्षक मॉडल का चुनाव कर प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया।
बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर बनाए आकर्षक मॉडल्स
उनके सीखने की कड़ी में अगले कदम के रूप में विभिन्न विषयों के साथ एक प्रोजेक्ट डे मनाया गया। इसके तहत मैथ्स गैलरी में कई प्रकार के खेल शामिल थे-जैसे उडावर संध्यै का मॉडल, गोल्डन टेम्पल, कलात्मक वनस्पति नक्काशी आदि के लघुचित्र, चिडिय़ाघर, पार्क, एम्बुलेंस, पुलिस स्टेशन, पवन चक्की समेत अनेक आकर्षक मॉडल। सबसे अच्छी परियोजना को ‘मान्यताÓ और ‘पुरस्कारÓ दिया गया। काय

Home / Chennai / Tamilnadu किंडरगार्टन के बच्चों ने बनाए आकर्षक मॉडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो