scriptनिगम ने शुरू की खराब सड़कों की पहचान | CORPORATION | Patrika News
चेन्नई

निगम ने शुरू की खराब सड़कों की पहचान

साइकिल लेन

चेन्नईOct 11, 2020 / 01:43 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

cycle lane

cycle lane

चेन्नई. सड़क पर साइकिल चलाने वालों को आ रही परेशानियों को देखते हुए ग्रेटर चेन्नई निगम ने सर्वे शुरू किया है। फीडबैक के जरिए इस बात का पता लगाया जाएगा कि सड़क को कैसे साइकिल के लिए अच्छा बनाया जा सकता है।
केन्द्र ने स्मार्ट शहरों में सड़कों को साइकिल के लिए अच्छा बनाने को लेकर साइकिल फॉर चेंज अभियान के हिस्से के तहत सर्वे शुरू किया है।
सर्वे के दौरान शनिवार को चयनित मार्ग पर साइकिल की सवारी की गई। साथ ही अपने अनुभव साझा किए।
सर्वे के तहत लिटल माउन्ट मेट्रो स्टेशन से एमआरसी नगर में कॉर्पोरेशन पार्क तक साइकिल की सवारी की गई। जिनके पास साइकिल नहीं थी उनके लिए 40 साइकिलें उपलब्ध कराई गई। प्रतिभागियों ने मास्क पहने। ऑनलाइन सर्वे के बाद यह दूसरा इस तरह का सर्वे था। जिसमें साइकिल फॉर चेंज के तहत सर्वे किया गया। पचास फीसदी का मानना है कि शहर में यातायात संकुचित है।
पहले एक मार्ग होगा तैयार

कई का मानना था कि शहर की सड़कों पर साइकिल चलाना जोखिमभरा है क्योंकि कई बार वाहन तेज गति से आते हैं तथा दुर्घटना हो जाती है। निगम पहले शहर के किसी एक पांच किमी के मार्ग को साइकिल लेन के लिए तैयार करेगा। इसके बाद सर्वे व फीडबैक के आधार पर अन्य मार्ग पर इस तरह के लेन तैयार करेगा। शहर में इसके लिए आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय एक करोड़ की राशि का आवंटन करेगा।

Home / Chennai / निगम ने शुरू की खराब सड़कों की पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो