scriptतमिलनाडु में मिल रहा है 100 रुपए में चार किलो प्याज, लेकिन ?? | Cuddalore district wholesaler selling 4 kg of onion for Rs 100 in TN | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु में मिल रहा है 100 रुपए में चार किलो प्याज, लेकिन ??

आपको शारीरिक और मानसिक रूप से भी मजबूत होना पड़ेगा, क्योंकि सस्ता प्याज पाने के लिए आपको घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ेगा। Tamilnadu, Onion Prices, Chennai Onion Prices News

चेन्नईDec 11, 2019 / 05:31 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Cuddalore district wholesaler selling 4 kg of onion for Rs 100 in TN

Cuddalore district wholesaler selling 4 kg of onion for Rs 100 in TN

चेन्नई.

प्याज की कीमतों ने आम लोगों के आंखों से आंसू निकाल दिया है। तमिलनाडु में प्याज की कीमतों ने दोहरा शतक लगा दिया है। चेन्नई सहित राज्य के कई हिस्सों में प्याज 140-160 रुपए किलो बिक रहा है। विपक्ष भी सरकार को प्याज की बढ़तों को लेकर घेर रही है।

आसमान छूती प्याज की कीमतों ने कीचन का जायका ही बिगाड़ दिया है वहीं कड्लूर जिले के सब्जी मार्केट में एक थोक बाजार का दुकान प्याज 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेच रहा है। यह दुकानदार 100 रुपए में चार किलो प्याज बेच रहा है। ग्राहकों को सस्ते दाम पर दोनों हाथों से प्याज बटोरने का अवसर मिल रहा है। लेकिन सस्ता प्याज पाना सब के बस की बात नहीं है। इसके लिए आपको शारीरिक और मानसिक रूप से भी मजबूत होना पड़ेगा, क्योंकि सस्ता प्याज पाने के लिए आपको घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ेगा।

 

लोगों ने माना अफवाह
जब कड्लूर के बनबारी सब्ती मार्केट के थोक व्यापारी के बारे में लोगों को पता चला तो लोग इसे अफवाह मान रहे थे क्योंकि देश के हर कोने में लोग प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान है। ऐसे में 100 रुपए में चार किलो प्याज या फिर २५ रुपए में एक किलो प्याज मिलना नामुमकिन सा लगता है। अफवाह मानने के बावजूद लोग बनबारी सब्जी मार्केट गए और दुकानदार एसके बीकरन से मुलाकात की जिसकी बातें सुनकर वे दंग रह गए।

बकरीन 100 रुपए में चार किलो प्याज बेच रहे थे। बकीरन ने बताया कि वह सस्ती दर पर बेंगलुरु से प्याज का एक लोड खरीद लिया था जिसके बाद उसने फैसला किया कि 25 रुपए की दर से लोगों को प्याज बेचेगा। इससे उसको नुकसान नहीं हो रहा था लेकिन मुनाफा कम हो रहा था लोगों को इससे राहत मिलती।

 

ग्राहकों की बढ़ गई भीड़
उसने कहा कि वह थोक भाव में सब्जियों बेचता है। आसपास के कई दुकानदार और स्थानीय लोग हर दिन प्याज और सब्जियां खरीदने आते हैं। मंगलवार को उसे पुराने और मौजूदा हालात से दर दर पर प्याज का लोड मिल गया जिसे मैंने भी सस्ती दाम पर बेचा।

बकीरन ने बताया कि सस्ते दाम पर प्याज मिलने की खबर मिलने के बाद ग्राहकों आकर पूछने लगे। ये अफवाह है या फिर सच है? हालांकि कड्लूर में प्याज की खुदरा कीमत 100 रुपए से 180 रुपए प्रति किलोग्राम के बीच बिक रही है।

Home / Chennai / तमिलनाडु में मिल रहा है 100 रुपए में चार किलो प्याज, लेकिन ??

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो