scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया 60 लाख का सोना जब्त, एक यात्री गिरफ्तार | Custom officials seize gold worth Rs 60 lakhs, one arrested | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया 60 लाख का सोना जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

अलमारियों को तोडऩे पर 60 लाख रुपए मूल्य का 1.38 किलोग्राम वजन का सोना बरामद किया गया।

चेन्नईAug 25, 2021 / 06:04 pm

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया 60 लाख का सोना जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया 60 लाख का सोना जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई.

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सीमा शुल्क आयुक्त ने कहा कि दुबई से एक यात्री को 1.38 किलोग्राम सोने की तस्करी के प्रयास में गिरफ्तार किया गया है। सीमा शुल्क विभाग के अनुसार 27 वर्ष की आयु के एक पुरुष यात्री ने दुबई से ईके-544 में उड़ान भरी थी, उसे निकास द्वार पर रोक दिया गया और उसके सामान की विस्तृत जांच की गई।

जांच के दौरान यह पाया गया कि यात्री ने स्टेनलेस स्टील के पाइप से बने रसोई अलमारियों के खोखले हिस्से के अंदर बेलनाकार रॉड में सोने को छुपाया था। अलमारियों को तोडऩे पर 60 लाख रुपए मूल्य का 1.38 किलोग्राम वजन का सोना बरामद किया गया। जिसे सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत जब्त कर लिया गया। वहीं यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले 25 जुलाई को सीमा शुल्क विभाग ने बडी कार्रवाई करते हुए चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से तस्करी कर लाय गया 8.17 किलो सोना बरामद किया। सीमा शुल्क अधिकारियों ने 8.17 किलोग्राम वजन और 4.03 करोड़ रुपए मूल्य का सोना जब्त किया है।

Home / Chennai / चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया 60 लाख का सोना जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो