scriptएमटीसी के हजार रुपए के सीजन पास की मांग बढ़ी | Demand for MTC's Thousand Rupees Season Pass | Patrika News
चेन्नई

एमटीसी के हजार रुपए के सीजन पास की मांग बढ़ी

पिछले साल जनवरी मेें एमटीसी बसों के किराए में ६७ प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद चेन्नई के निवासियों ने जहां एमटीसी में यात्रा करना कम कर…

चेन्नईMar 20, 2019 / 11:11 pm

मुकेश शर्मा

Demand for MTC's Thousand Rupees Season Pass

Demand for MTC’s Thousand Rupees Season Pass

चेन्नई।पिछले साल जनवरी मेें एमटीसी बसों के किराए में ६७ प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद चेन्नई के निवासियों ने जहां एमटीसी में यात्रा करना कम कर दिया। यात्री किराया अधिक होने के कारण ट्रेवलिंग खर्च को कम करने के खयाल से एक हजार मूल्य के सीजन पास खरीदने के प्रति रुचि दिखा रहे हैं। आलम यह है कि महानगर के प्रमुख बस टर्मिनसों की टिकट खिडक़ी पर १६ मार्च से सीजन पास खरीदने वालों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं जो पहले कभी नजर नहीं आती था।

बतादें कि महानगर में नौकरीपेशा लोग जिनका कार्यस्थल उपनगरीय ट्रेन सेवा वाले इलाके में नहीं है उन इलाकों के निवासी एमटीसी की बसों का सीजन पास बनाने के प्रति गंभीर नजर आते हैं।अलमाती निवासी दुरैमुरुगन का कहना था कि उसका कार्यालय ब्राडवे में है वहां जाने के लिए बस सेवा के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यदि बस टिकट लेकर आवाजाही करें तो महीने में दो हजार से भी अधिक खर्चा आएगा इसलिए मासिक पास ले लेते हैं ताकि पूरे महीने किसी भी बस में आवाजाही कर सकें।

इसी प्रकार मदुरावायल निवासी एस कुमार का कहना था कि पूंदमल्ली से ब्राडवे और कोयम्बेडु रूट में अधिकांश बसें डीलक्स श्रेणी की चलती हैं जिनका न्यूनतम किराया १३ रुपए और अधिकतम ३३ से ४७ रुपए हैं।

बस बदलने पर अधिक खर्च हो जाता है इसलिए नियमित यात्रा करने वालों के लिए एक हजार रुपए के सीजन पास से काफी बचत होगी।कुंड्रत्तुर निवासी विजयाधरनी ने कहा कि उसका घर कुंड्रत्तुर और कार्यालय कोयम्बेडु में है। कार्यालय आने के लिए एमटीसी बस ही एक साधन है, मोटर बाइक का उपयोग जहां खर्चीला है वहीं खतरनाक भी है इसलिए एक हजार रुपए का मासिक पास बनाना ही ठीक लगता है ताकि सुरक्षित और कम खर्च में आवाजाही कर सकूं।

शर्मानगर निवासी विमलेंद्र का कहना था कि एमटीसी ने राजस्व बढ़ाने के लिए अधिक बसेें डीलक्स श्रेणी की चला रखी हैं जिनमें सुविधा तो कुछ नहीं है लेकिन टिकट का दाम तिगुना है। नियमित यात्री के लिए एक हजार रुपए का सीजन पास सबसे बेहतर है। इसलिए मैं पिछले पांच वर्षों से सीजन पास खरीदकर यात्रा करता हूं ।

Home / Chennai / एमटीसी के हजार रुपए के सीजन पास की मांग बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो