scriptउपकारी के प्रति कृतज्ञ होना मानवीय सद्गुण | dharm pravachan, chennai: vidai samaroh | Patrika News
चेन्नई

उपकारी के प्रति कृतज्ञ होना मानवीय सद्गुण

मंत्री महावीरचंद पगारिया ने स्वागत भाषण (welcome lecture) में मुनि के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। उन्होंने सफल चातुर्मास (chaturmas) की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए सभी कार्यकर्ताओं और सहयोगियों (helpers) के प्रति आभार प्रकट किया। संघ के मीठा लाल पगारिया ने मुनि से आग्रह किया उनका वरदहस्त हम पर सदैव बना रहे।

चेन्नईNov 11, 2019 / 05:04 pm

Dhannalal Sharma

उपकारी के प्रति कृतज्ञ होना मानवीय सद्गुण

उपकारी के प्रति कृतज्ञ होना मानवीय सद्गुण

चेन्नई. यहाँ विरुगम्बाक्कम स्थित एमएपी भवन में कपिल मुनि के चातुर्मास की सम्पूर्ति के उपलक्ष्य में रविवार को एसएस जैन संघ, के तत्वावधान में कृतज्ञता ज्ञापन समारोह हुआ जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हुए। कपिल मुनि ने कहा सभी की जीवन यात्रा एक दूसरे के सहयोग पर आधारित है। हमारे जीवन में जिनका भी सहयोग है उनके प्रति अहोभाव से कृतज्ञ बनना मानवीय सद्गुण है। उपकारी को विस्मृत करना एक ऐसा अपराध है जिसकी शुद्धि का कोई प्रावधान भी नहीं है।

महावीरचंद पगारिया ने दिया स्वागत भाषण
मंत्री महावीरचंद पगारिया ने स्वागत भाषण में मुनि के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। उन्होंने सफल चातुर्मास की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए सभी कार्यकर्ताओं और सहयोगियों के प्रति आभार प्रकट किया। संघ के मीठा लाल पगारिया ने मुनि से आग्रह किया उनका वरदहस्त हम पर सदैव बना रहे। उन्होंने चातुर्मास की सफलता के लिए जिनवाणी के सभी श्रोताओं के प्रति आभार प्रकट किया। अध्यक्ष प्रकाशचंद गोलेछा व समिति संयोजक नेमीचंद लोढा ने संघ की ओर से मुनि के समक्ष क्षमा याचना की।

अनेक लोगों ने व्यक्त किए विचार
राजकुमार कोठारी, किशोर धोका, संदीप पगारिया, रमेश छाजेड़, आशीष-संगीता पगारिया, जेपी ललवानी, चन्द्रप्रकाश तालेड़ा, महावीरचंद बोकडिय़ा, वईसराज रांका, आनंदमल छल्लानी, सुरेशचंद ललवानी, पदमचंद कांकरिया ने भी विचार प्रकट किए। चंदनबाला महिला मंडल, चंचल कोठारी, प्रिया चुतर आदि ने विदाई गीत पेश किया।

कई इलाकों से आए गणमान्य लोग
इस मौके पर पन्नालाल धोका, अमरचंद छाजेड़, महेन्द्र कुमार बैद, विजयकुमार कोठारी, ज्ञानचंद कोठारी, अभिषेक दुगड़, राकेश बोहरा, अश्विन जैन, अरुणा बैद, तारा गोलेछा आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। संचालन महावीर पगारिया ने किया । समिति संयोजक नेमीचंद लोढा व भागचंद चुतर ने आगंतुकों का सत्कार किया।

Home / Chennai / उपकारी के प्रति कृतज्ञ होना मानवीय सद्गुण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो