scriptडिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की 151वीं बैठक | Divisional Railway Users Consultative Committee's 151th Meeting | Patrika News
चेन्नई

डिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की 151वीं बैठक

डिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की 151वीं बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक नवीन गुलाटी ने की। बैठक में नुंगम्बाक्कम रेलवे स्टेशन पर एक लिफ्ट लगाने का फैसला किया गया। इसमें बताया गया कि एगमोर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 7 पर एस्केलेटर लगवाने का कार्य शुरू हो चुका है। दिसम्बर तक इसके पूर्ण होने की संभावना है।

चेन्नईNov 19, 2018 / 11:18 pm

मुकेश शर्मा

Divisional Railway Users Consultative Committee's 151th Meeting

Divisional Railway Users Consultative Committee’s 151th Meeting

चेन्नई।डिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की 151वीं बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक नवीन गुलाटी ने की। बैठक में नुंगम्बाक्कम रेलवे स्टेशन पर एक लिफ्ट लगाने का फैसला किया गया। इसमें बताया गया कि एगमोर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 7 पर एस्केलेटर लगवाने का कार्य शुरू हो चुका है। दिसम्बर तक इसके पूर्ण होने की संभावना है।

ये एस्केलेटर सेंट्रल चेन्नई के सांसद एस.आर.विजयकुमार के सांसद कोष से लगाया जा रहा है। इसके साथ ही माम्बलम रेलवे स्टेशन पर एक लिफ्ट लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया। माम्बलम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3 और 4 पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। चेन्नई एगमोर रेलवे स्टेशन पर 2 एटीवीएम मशीनें जल्दी ही एगमोर मेन बुकिंग आफिस में लगाई जाएगी। सभी स्टेशन पर एलईडी कोच इन्डीकेशन बोर्ड डिस्प्ले लगाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में कमेटी के सदस्य एम.राकेश भंसाली चूलैमेडु ने एक बार फिर से चेन्नई जोधपुर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि इससे प्रवासी लाभान्वित होंगे।

दक्षिण रेलवे में कवि सम्मेलन का आयोजन

राजभाषा उत्सव पुरस्कार वितरण समारोह के तहत चेन्नई स्थित दक्षिण रेलवे मुख्यालय में मंगलवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दक्षिण रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष एवं कवयित्री मानसी कुलश्रेष्ठ ने की।

कार्यक्रम के दौरान चेन्नई के कवि रमेश गुप्त नीरद, मि_ू मिठास, प्रहलाद श्रीमाली एवं ईश्वर करुण के अलावा बैंगलूरु से पधारे जनार्दन पांडेय प्रचंड ने भी कविता पाठ किया।

इनके अलावा दक्षिण रेलवे के मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ज्योति प्रकाश पांडेय, उप मुख्य सुरक्षा आयुक्त अखिलेश चंद्र एवं दक्षिण रेलवे के राजभाषा विभाग के उप महाप्रबंधक डॉ. दीनानाथ सिंह ने भी अपनी-अपनी कविताएं पढ़ी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही मानसी कुलश्रेष्ठ की कविता आज का महाभारत एवं हास्य कविता डॉक्टर और पेशेंट ने श्रोताओं को लोट-पोट कर दिया।

इसी प्रकार ज्योति प्रकाश पांडेय की सामाजिक विषमता पर पढ़ी गई कविता को भी श्रोताओं ने काफी सराहा। अखिलेश चंद्र ने अपनी कविता के माध्यम से लोगों को गांव एवं प्रकृति का दर्शन कराया तो डॉ. दीनानाथ सिंह की हास्य कविता ने गुदगुदाने का काम किया। बैंगलूरु से आए कवि प्रचंड ने सैनिकों के शौर्य की कविता सुनाकर श्रोताओं को जोश से भर दिया। मंच संचालन ईश्वर करुण ने किया।

Home / Chennai / डिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी की 151वीं बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो