scriptTamilnadu: पलनीसामी सरकार का तौहफा, दिवाली से पहले बोनस | Diwali bonus of Rs 472.65 crore that will benefit 3.48 lakh employees | Patrika News
चेन्नई

Tamilnadu: पलनीसामी सरकार का तौहफा, दिवाली से पहले बोनस

कर्मचारियों-सार्वजनिक क्षेत्र के निगम कर्मचारियों को दिवाली (Diwali) बोनस 8.33 प्रतिशत और अनुग्रह राशि 11.37 प्रतिशत

चेन्नईOct 15, 2019 / 10:19 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

DiwaliCentral employees asking forDA, State employees asking for bonus bonus of Rs 472.65 crore that will benefit 3.48 lakh employees

केन्द्रीय मांग रहे डीए तो राज्य कर्मचारी मांग रहे बोनस

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को 472.65 करोड़ की दिवाली बोनस की घोषणा की। इससे विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों के 3.48 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा। पात्र कर्मचारियों को न्यूनतम 8400 रुपए तथा अधिकतम 16,800 रुपए मिलेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के निगम कर्मचारियों को दिवाली बोनस 8.33 प्रतिशत और अनुग्रह राशि 11.37 प्रतिशत दी जाएगी।
तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि लाभकारी सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को अधिशेष राशि के हिसाब से 20 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा और घाटे में चल रहे सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को 10 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा।
े तमिलनाडु सहकारी समितियों, परिवहन कर्मचारियों और अन्य सरकारी कर्मचारियों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है। लाभ के लिए सहकारी समितियों के कर्मचारियों को 20 प्रतिशत का बोनस दिया जाएगा और अन्य सहकारी समितियों के कर्मचारियों को 10 प्रतिशत का बोनस दिया जाएगा।
बिजली परिवहन निगम कर्मियों को 20 प्रतिशत बोनस
बिजलीए परिवहन निगम और उपभोक्ता मामले निगम के कर्मचारियों को 20 प्रतिशत बोनस मिलेगा। साथ ही हाउसिंग बोर्ड, पेयजल और अपशिष्ट जल बोर्ड के कर्मचारियों को 10 प्रतिशत बोनस मिलेगा। तमिलनाडु सरकार ने कहा कि सी एंड टी कर्मचारियों को इस साल 10 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा। पेयजल बोर्ड में काम करने वाले सी और डी सेक्शन के कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा। सरकारी रबड़ निगम, वन रोपण निगम और चीनी कारखाने के कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा।
अस्थायी कर्मचारियों को भी मिलेेगा लाभ
अधिशेष के रूप में कंपनियों को 20 प्रतिशत या 10 प्रतिशत बोनस का भुगतान किया गया। उपभोक्ता व्यापार, विद्युत और वितरण निगम और सहकारी समितियों सहित क्षेत्रों में काम करने वाले अस्थायी कर्मचारियों के लिए भी बोनस की घोषणा की है।

Home / Chennai / Tamilnadu: पलनीसामी सरकार का तौहफा, दिवाली से पहले बोनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो