scriptDMK ने दो दिन में खोए दो विधायक, बीमारी से जूझ रहे विधायक एस कातवरायण का निधन | dmk-mla-S kathavarayan from-gudiyatham-dies-in-chennai | Patrika News
चेन्नई

DMK ने दो दिन में खोए दो विधायक, बीमारी से जूझ रहे विधायक एस कातवरायण का निधन

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कातवरायण के निधन पर शोक व्यक्त किया

चेन्नईFeb 28, 2020 / 04:05 pm

PURUSHOTTAM REDDY

dmk-mla-S kathavarayan from-gudiyatham-dies-in-chennai

dmk-mla-S kathavarayan from-gudiyatham-dies-in-chennai

चेन्नई.

डीएमके विधायक एस. कातवरायण का शुक्रवार को निधन हो गया। पिछले दो दिनों में पार्टी के दो विधायकों का निधन हो गया है। विधायक एस कातवरायण 58 साल के थे। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक वेलूर जिले की गुडियातम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक ने चेन्नई में एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

राज्यपाल ने शोक व्यक्त किया
तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कातवरायण के निधन पर शोक व्यक्त किया। पुरोहित ने कातवरायण के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं विधायक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

कातवरायण के निधन से एक दिन पहले पार्टी विधायक एवं पूर्व मंत्री केपीपी सामी का यहां गुरुवार को निधन हो गया था। स्टालिन ने एक बयान में कहा कि सामी और कातवरायण को खोना मेरे लिए बहुत बड़ी क्षति है।

राजनीतिक समीकरण
दो विधायकों के निधन के बाद 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके के विधायकों की संख्या कम होकर 98 रह गई है। डीएमके को लोकसभा चुनाव के साथ 22 निर्वाचन क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में पिछले साल विधानसभा में चुना गया था। विधायकों के निधन के कारण 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके के विधायकों की संख्या कम होकर 98 रह गई है।

कातवरायण् को लोकसभा चुनाव के साथ 22 निर्वाचन क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में पिछले साल विधानसभा में चुना गया था। स्टालिन ने कथावारायण द्वारा निभाई गई विभिन्न जिम्मेदारियों का जिक्र किया। उन्होंने मृतक के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि कथावारायण को उपचुनाव में सभी का समर्थन मिला।

उन्होंने 2019 उपचुनाव में AIADMK के उम्मीदवार को हराया था। बताया जा रहा है कि एस कातवरायण ने डीएमके के छात्र विंग से राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। एस कातवरायण पार्टी के जानेमाने नेता थे और एंट-हिन्दी प्रोटेस्ट से वह काफी चमके थे।

Home / Chennai / DMK ने दो दिन में खोए दो विधायक, बीमारी से जूझ रहे विधायक एस कातवरायण का निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो