प्रवासी नहीं भूलें अपनी जड़ों को, विकास में भी बनें सहभागी

प्रवासी नहीं भूलें अपनी जड़ों को, विकास में भी बनें सहभागी

shivali agrawal | Updated: 12 Jun 2019, 06:06:15 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

-राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा

चेन्नई. राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों के लोगों ने सुदूर दक्षिण में आकर अपनी मेहनत व लगन के बूते खुद को स्थापित किया और आगे बढ़ते हुए अलग पहचान स्थापित की है। अपने सेवा कार्यों की बदौलत खुद के प्रदेश को पहचान देते हुुए रोजगार सृजन की दिशा में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने यह बात कही। वे मंगलवार को यहां चेन्नई के किलपॉक स्थित पदमश्री बंशीलाल राठी के निवास पर आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान उनसे राजस्थान समेत विभिन्न प्रदेशों के गणमान्य लोगों के साथ ही आईएएस, आईपीएस, सांसद, विधायक एवं अन्य प्रमुख समाज एवं संगठनों के लोगों ने मुलाकात की।
इस अवसर पर बेनीवाल ने कहा, वे सभी समाजों के लिए संसद में लड़ाई लड़ेंगे। किसान, युवा वर्ग की पैरवी करेंगे। सभी के सुख-दुख में भागीदार रहेंगे। समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे। प्रवासियों के लिए प्रमुख समस्या रेलों की कमी के बारे में कहा कि जिन मार्गों पर रेल सुविधाओं की कमी अखर रही हैं वहां रेल सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए निश्चित ही लोकसभा में आवाज बुलन्द करुंगा। साथ ही हवाई सेवाओं की सुविधाओं में बढ़ोतरी का विश्वास दिलाते हुए कहा कि प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोडऩे के लिए प्रयास किया जाएगा ताकि व्यापारियों को सुविधा मिल सके।
बेनीवाल ने कहा कि हम अपनी मिट्टी को कभी न भूलें। जहां हमने जन्म लिया है उस जन्मभूमि की सेवा करना भी हमारा फर्ज बनता है। कर्मभूमि के साथ ही जन्मभूमि को भी जरूर संभालें। राजस्थान में उद्योग लगाने के लिए भी प्रवासी आगे आएं ताकि वहां भी लोगों को रोजगार मिल सकें। उद्योग-धंधे स्थापित करने के लिए प्रवासियों के लिए राजस्थान में दरवाजे खुले हैं। सरकार की ओर से उन्हें पूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। पर्यावरण को बचाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में प्रदूषण की बढ़ती मार हमारे लिए चिंताजनक हैं और इसके लिए हमें एकजुट होने की जरूरत है। पर्यावरण को बचाना बेहद जरूरी है।
इस अवसर पर राजस्थान के विभिन्न समाज एवं संगठन के गणमान्य लोगों ने सांसद का साफा पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण से सम्मान किया। जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी बेनीवाल का सम्मान किया। इस अवसर पर बेनीवार ने उन्हें दिए गए सम्मान एवं सहयोग के लिए आभार जताया और विश्वास दिलाया कि वे हर समय लोगों के सुख-दुख में सदैव साथ रहेंगे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned