scriptChennai: निगरानी दल व उडऩ दस्ते ने जब्त किए लाखों की नगदी, झंडे, मास्क | EC flying squad seizes Rs 44 Lakhs of unaccounted cash | Patrika News
चेन्नई

Chennai: निगरानी दल व उडऩ दस्ते ने जब्त किए लाखों की नगदी, झंडे, मास्क

आयोग ने आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए हर स्तर पर निगरानी की व्यवस्था की गई है।

चेन्नईMar 12, 2021 / 12:35 pm

PURUSHOTTAM REDDY

EC flying squad seizes Rs 44 Lakhs of unaccounted cash

EC flying squad seizes Rs 44 Lakhs of unaccounted cash

चेन्नई.
विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता के अनुपालन में निगरानी दल और उडऩ दस्ते की टीम द्वारा जगह-जगह बनाए गए पीक प्वाइंट्स पर चेकिंग की जा रही है। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू के निर्देश पर चेन्नई सहित राज्य के विभिन्न जिलों में जिला निर्वाचन कार्यालयों द्वारा गठित उडऩ दस्तों ने नकदी और वस्तुओं की जब्ती की है।

गुरुवार दोपहर को उडऩ दस्ते की एक टीम ने डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर दो युवकों से 19 लाख नगदी, साढ़े पांच किलो चांदी और सोने का कंगन जब्त किया है। टीम ने दोनों युवकों से संबंधित दस्तावेज मांगे लेकिन वे दस्तावेज नहीं दिखा सकें। संबंधित दस्तावेज नहीं होने के बाद पैसा, चांदी और सोना जब्त कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों युवक तिरुपति से चेन्नई सप्तगिरि एक्सप्रेस से आए थे।

दोनों के हाथ में बैग देखकर उडऩ दस्ते की टीम ने उन्हें रोका और पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि दोनों युवक चांदी का व्यापार से जुड़े है और चांदी और नगदी साहुकारपेट ले जाने के लिए लाए थे। वे नियमित रूप से चेन्नई आते रहते हैं, लेकिन दस्तावेज नहीं होने के कारण उनका सामान जब्त हो गया।

वहीं बुधवार रात को क्रोमपेट के लद्वमीपुरम इलाके में वाहन जांच करते गश्ती टीम ने कार रोका जिसमें 40 लाख नगदी मिली। कार में सवार तीन लोगों ने बताया कि नगदी कैनरा बैंक के एटीएम में भरने ले जाया जा रहा है, लेकिन उनके पास दस्तावेज नहीं थे। पूछताछ के बाद उन्हें उडऩ दस्ते की टीम को सौंप दिया गया। उडऩ दस्ते की टीम ने 40 लाख जब्त कर लिए। एक अन्य मामले में क्रोमपेट पुलिस ने बेहिसाब चार लाख रुपए जब्त कर पल्लावरम ट्रेजरी में जमा करा दिए।

एक अन्य मामले में उडऩ दस्ते की टीम ने कानात्तूर टोल के निकट एक मिनी लॉरी से बीजेपी पार्टी के झंडे, शॉल और नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाले मास्क जब्त किए। इनकी कीमत 4-5 लाख रुपए बताई गई है। पूछताछ में पता चला कि ये सामान सूरत से चेन्नई ट्रेन से लाया गया था और रेलवे स्टेशन से लॉरी में भरकर उथंडी ले जाया जा रहा था। सामान जब्त कर कानात्तूर पुलिस को सौंप दिया गया है।

इसी बीच चूलै हाई रोड पर उडऩ दस्ते की टीम ने चार लाख नगदी जब्त की है। संबंधित दस्तावेज पेश करने में नाकाम होने के बाद इन रुपयों को ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है।

इसके अलावा तिरुवत्तीयूर के एमआरएफ चेक पोस्ट के निकट एक कार से 3.20 लाख नगदी बरामद की गई है। कार चालक और कार में सवार व्यक्ति संबंधित दस्तावेज दिखा नहीं सकें और पैसे जब्त कर लिए गए है।
निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य के सभी जिलों में शराब और अन्य मादक द्रव्यों के अवैध करोबार पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

आयोग ने आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए हर स्तर पर निगरानी की व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को प्रलोभन से रोकने के लिए अवैध धन और सामग्री के परिवहन पर भी सख्ती बरती जा रही है। नकदी, आभूषणों सहित अन्य अवैध वस्तुओं के वितरण को भी कठोरता से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Home / Chennai / Chennai: निगरानी दल व उडऩ दस्ते ने जब्त किए लाखों की नगदी, झंडे, मास्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो