scriptअन्ना विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी किया | education | Patrika News
चेन्नई

अन्ना विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी किया

अन्ना विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी किया

चेन्नईJan 25, 2022 / 11:14 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

education

education

चेन्नई. अन्ना विश्वविद्यालय ने स्नातक छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा की। विश्वविद्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षा, जो नवंबर-दिसंबर 2021 में होने वाली थी, को कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब 1 फरवरी से आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक।
विश्वविद्यालय ने कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी प्लेटफॉर्म जैसे कि गूगल क्लासरूम/माइक्रोसॉफ्ट टीम्स/ई-मेल या किसी अन्य स्रोत में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका की सॉफ्ट कॉपी के वितरण के लिए एक सुविधा तैयार करें। परीक्षा में प्रवेश के लिए छात्रों को हॉल टिकट प्रदान किया जाएगा। एक बार जब छात्रों ने परीक्षा पूरी कर ली, तो उन्हें उत्तर स्क्रिप्ट को एक पीडीएफ फाइल में बदलना होगा और परीक्षा खत्म होने के 60 मिनट के भीतर इसे किसी एक प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा।
पीडीएफ फाइल अपलोड
विश्वविद्यालय ने कहा कि छात्रों को उत्तर स्क्रिप्ट को कपड़े से ढके ए4-आकार के कवर में संलग्न करना होगा और इसे अपने संस्थानों के प्रिंसिपल को संबोधित डाक द्वारा भेजना होगा। बयान में कहा गया है कि जिन छात्रों ने पीडीएफ फाइल अपलोड की और उनकी भौतिक लिपियों को संस्थान द्वारा प्राप्त किया गया था, उनकी उत्तर पुस्तिकाओं पर मूल्यांकन के लिए विचार किया जाएगा।
चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 2021-2022 एमबीबीएस/बीडीएस रैंक सूची जारी की
चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 2021-2022 एमबीबीएस/बीडीएस रैंक सूची जारी की। नामक्कल की एसए गीतांजलि ने 710 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उसके बाद नामक्कल के प्रवीण एम और तिरुवल्लूर के एसके प्रसेनजीतन ने सरकारी कोटे में 710 अंकों के साथ क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। तंजावुर के अरविंद ने भी 710 अंक हासिल किए और चौथी रैंक हासिल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो