scriptघात लगाए बैठे तेंदुए के हमले में वृद्ध घायल | Elderly injured in leopard attack | Patrika News
चेन्नई

घात लगाए बैठे तेंदुए के हमले में वृद्ध घायल

वह सहायता के लिए चिल्लाया, उसकी आवाज सुन कर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ कर आए व तेंदुए को शोर मचा कर भगाया…

चेन्नईMar 20, 2018 / 12:54 pm

Arvind Mohan Sharma

leopard attack
एक तेंदुआ बकरियों पर घात लगाए झाडिय़ों में छिपा था,सुन्दरम जब टहनियों को काट रहा था तो पीछे से उसने हमला कर दिया…

कोयम्बत्तूर. नीलगिरी जिले के थबट्टी गांव के खेतों में तेंदुए के हमले में एक वृद्ध घायल हो गया। वह खेत में बकरियों के लिए चारा काट रहा था। अचानक पीछे से झाडिय़ों से निकल कर आए तेंदुएं ने उस पर हमला कर दिया।घायल सुन्दरम (60) को कोयम्बत्तूर रैफर किया गया है।सूत्रों ने बताया कि सुन्दरम रोजाना की तरह बकरियों को लेकर खेत की ओर गया था। वह बकरियों के लिए पेड़ों से चारा काट रहा था। इधर एक तेंदुआ बकरियों पर घात लगाए झाडिय़ों में छिपा था। सुन्दरम जब टहनियों को काट रहा था तो पीछे से उसने हमला कर दिया।
आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ कर आए व तेंदुए को शोर मचा कर भगायासुन्दरम गंभीर रूप से जख्मी हो गया प्राथमिक उपचार के बाद सुन्दरम को कोयम्बत्तूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया…
इससे उसके गर्दन चेहरे व पेट पर गंभीर चोट आई। वह सहायता के लिए चिल्लाया। उसकी आवाज सुन कर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ कर आए व तेंदुए को शोर मचा कर भगाया। सुन्दरम गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सुन्दरम को कोयम्बत्तूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उल्लेखनीय है कि गर्मी का दौर शुरु होते ही नीलगिरी के जंगल में पानी की कमी हो जाती है। हालांकि वन विभाग का दावा है कि मानव व वन्यजीवों के बीच संघर्ष को रोकने के लिए लागू कालीरू प्रोजेक्ट का सकारात्मक असर दिखाई देने लगा है। लेकिन इस तथ्य से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि वन्यजीवों के आबादी में आने का बड़ा कारण पेयजल हैं। गर्मियों के दौरान यह समस्या उभर कर सामने आती है। कोयम्बत्तूर सर्किल के वन संरक्षक एम. रामासुब्रहमण्यम कि माने तो जंगल में 105 वाटर टैंक बने हैं ।विभाग सप्ताह में एक बार इनमें पानी भरवाता है।

Home / Chennai / घात लगाए बैठे तेंदुए के हमले में वृद्ध घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो