scriptपार्टियों ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू की | election | Patrika News
चेन्नई

पार्टियों ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू की

पार्टियों ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू की

चेन्नईJan 18, 2022 / 10:42 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

election

election

चेन्नई. तमिलनाडु में मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने राज्य में आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है। सत्तारूढ़ डीएमके ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में वरिष्ठ नेताओं को उम्मीदवारों में से पार्टी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए नियुक्त किया है। डीएमके के सूत्रों के अनुसार प्रत्येक सीट के लिए 50 से 75 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं और अंतिम चयन एक बोझिल प्रक्रिया होगी। पार्टी एक सीट के लिए तीन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगी और फिर जिला सचिवों के साथ विचार-विमर्श के बाद पार्टी मुख्यालय में अंतिम चर्चा करेगी।
डीएमके के राज्य आयोजन सचिव आर.एस. भारती ने बताया, पार्टी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने की प्रक्रिया में है। पार्टी अच्छे उम्मीदवारों का चयन करेगी जो जनता के लिए स्वीकार्य हैं। डीएमके एक राजनीतिक है। पार्टी जो राज्य के लोगों के लिए खड़ी है और हम गरीबों और दलितों की सेवा करते हैं और पैसा हमारी पार्टी में कभी भी सीट चयन का मानदंड नहीं रहा है।
तमिलनाडु के बिजली मंत्री और डीएमके के वरिष्ठ नेता सेंथिल बालाजी कोयंबत्तूर जिले में उम्मीदवारों का चयन कर रहे हैं, जबकि दयानिधि मारन की अध्यक्षता में वरिष्ठ नेताओं का एक पैनल चेन्नई में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया में है। वरिष्ठ नेता एम.सुब्रमण्यम, आर. सक्करपानी और के. पोनमुडी राज्य के विभिन्न जिलों में उम्मीदवारों का चयन कर रहे हैं। पार्टी के युवा नेता और उदयनिधि स्टालिन के करीबी सहयोगी स्कूली शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी की भी उम्मीदवारों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका है।
इस बीच एआईएडीएमके वरिष्ठ नेताओं ओ. पनीरसेल्वम और एडपाडी के. पलनीस्वामी के साथ पार्टी के सभी जिला पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर रही है। एमआर विजयभास्कर, सीवी षणमुगम और सी विजयभास्कर सहित एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता पार्टी के अन्य नेताओं के साथ चयन प्रक्रिया में शामिल हैं। एआईएडीएमके सभी जिलों में संभावित उम्मीदवारों के साक्षात्कार भी आयोजित कर रही है, जिसमें प्रत्येक जिला बैठक में एक वरिष्ठ नेता भाग ले रहा है और आवेदकों की सूची से उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर रहा है। अंतिम चयन पार्टी मुख्यालय में पार्टी के जिला सचिवों और पार्टी के मुख्य समन्वयक और संयुक्त समन्वयक के परामर्श से किया जाएगा।
उम्मीदवारों का चयन करने की प्रक्रिया
वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन और पार्टी के राज्य महासचिव नागराजन निकाय चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के चयन में शामिल हैं। एच. राजा सहित पार्टी के राज्य के नेता चयन प्रक्रिया का हिस्सा होंगे। पोन राधाकृष्णन ने बताया, भाजपा एक राजनीतिक दल है, जो संबंधित क्षेत्र में पार्टी की विचारधारा, प्रतिबद्धता और लोकप्रियता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करती है और हम सभी सीटों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने की प्रक्रिया में हैं।

Home / Chennai / पार्टियों ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो