scriptमेहनत एवं लगन से आगे बढ़ रहे प्रवासी | ex mla harish kumawat | Patrika News
चेन्नई

मेहनत एवं लगन से आगे बढ़ रहे प्रवासी

नावां के पूर्व विधायक हरीश कुमावत ने कहा -विभिन्न प्रवासी समाज एवं संगठनों ने किया अभिनंदन

चेन्नईJul 28, 2019 / 06:09 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

chennai

ex mla harish kumawat

चेन्नई. राजस्थान के लोगों ने दक्षिण में आकर अपनी मेहनत एवं लगन के बूते अपनी पहचान स्थापित की है। कभी खेती, पशुपालन एवं अपने पुश्तैनी काम करने वाली जातियां भी आज बिजनस के क्षेत्र में खुद को स्थापित करने में सफल रही है। यह सब उनके परिश्रम के बूते ही संभव हो सका है।
राजस्थान के नागौर जिले के नावां के पूर्व विधायक हरीश कुमावत ने यह बात कही। वे रविवार को प्रजापत श्री विश्वकर्मा भक्त मंडल चेन्नई एवं श्री श्री यादे प्रजापत समाज चेन्नई की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। पार्क टाउन के पोन्नपन स्ट्रीट स्थित खत्री समाज भवन में आयोजित समारोह में कुमावत ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने ईमानदारी के साथ अपने बिजनस को आगे बढ़ाया है। आज वे बिजनस के साथ ही अन्य क्षेत्रों में निरन्तर आगे बढ़ रहे हैं। आज पुश्तैनी काम धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। नई पीढ़ी पुश्तैनी काम को करने की इच्छुक भी नजर नहीं आ रही है।
ऐसे में उन्होंने बिजनस एवं अन्य क्षेत्रों में अपने को स्थापित किया है। समय के साथ समाज में भी बदलाव दृष्टिगोचर हो रहा है। हम चाहे किसी भी क्षेत्र को चुनें। उसमें पूरी ईमानदारी एवं लगन के साथ खुद को आगे बढ़ाएं तो सफलता भी निश्चित ही हमें मिलेगी। कुमावत ने प्रवासियों की ओर से किए जा रहे सामाजिक कार्योे की भी सराहना की और कहा कि इस तरह के सेवा कार्य निरन्तर जारी रहने चाहिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपनी कर्मभूमि के साथ ही जन्मभूमि के विकास में भी अपना योगदान जरूर दें। जब भी राजस्थान आएं तो अपने गांव या अन्य स्थानों पर अस्पताल, स्कूल एवं अन्य क्षेत्र में भी जो भी अपना योगदान बन सकता हैं, जरूर देना चाहिए। समारोह में उनका साफा, शॉल एवं माल्र्यापण से अभिनंदन किया गया। इससे पहले कुमावत के चेन्नई आगमन पर विभिन्न प्रवासी समाज एवं संगठनों की ओर से भी स्वागत किया गया।

Home / Chennai / मेहनत एवं लगन से आगे बढ़ रहे प्रवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो