scriptकिसानो ने राष्ट्रीय मार्ग पर अनाज डालकर किया प्रदर्शन | farmers angry chennai: no right price of grain | Patrika News
चेन्नई

किसानो ने राष्ट्रीय मार्ग पर अनाज डालकर किया प्रदर्शन

नेल्लोर जिला तेदेपा के नेट अब्दुल अजीज, सीपीआई के जिला सचिव और ग्रामीण प्रभारी रामाराजू, किसान संघ के नेता रामनय्या और साबिर खान सीपीएम नेताओं ने जिला कलक्टर चक्रधर बाबू से मुलाकत की और किसानों की समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा।किसानो को स

चेन्नईSep 29, 2020 / 09:54 am

Dhannalal Sharma

किसानो ने राष्ट्रीय मार्ग पर अनाज डालकर किया प्रदर्शन

किसानो ने राष्ट्रीय मार्ग पर अनाज डालकर किया प्रदर्शन

नेल्लोर. सरकार ने किसानों से अनाज खरीदने के वादे के अनुसार अनाज तो खरीद रही है लेकिन उचित मूल्य न मिलने से किसान परेशान हैं। उनका कहना है अनाज के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं। अधिकारी केवल कार्यालय में बैठ कर आदेश दे रहे है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। विपक्षी पार्टियों बीजेपी व तेदेपा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए किसानों को सही मूल्य दिलाने के लिए उनके साथ सरकार के खिलाफ हैं। इन पार्टियों के नेताओं ने मंगलवार को कलक्ट्रेट के बाहर किसानों के साथ अनाज सड़क पर डालकर प्रदर्शन किया।
किसानों की स्थिति दयनीय हुई
इस दौरान बीजेपी के नेताओ ने कहा पिछले 15 दिनों से किसानों की स्थिति दयनीय हो गई है। जिला कलक्टर चक्रधर बाबू अनाज खरीदी के लिए 15600 बोल रहे हैं लेकिन निचले स्तर पर 6000 से 8000 रुपए नहीं दे रहे हैं, राइस मिलर किसानों के साथ धोका दे रहे हंै। किसानो ंको 8000 से काम दाम दे रहे हंै और हिसाब में 15000 रुपए दिखा रहे हैं। इस लिए सरकार को इस पर करवाई करते हुए सरकारी ऑडिट करवा कर सभी किसानों को 15000 रुपए दिए जाएं।
खरीदी केंद्र पर पूछताछ करने पर किसान तो सही जवाब नहीं मिल रहा है। जो अधिकारी किसानों की समस्या के लिए नियुक्त हंै उनसे कॉन्टेक्ट नहीं होता।
हालांकि, सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदना चाहिए और बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों और किरायेदारों को राहत राशि देनी चाहिए।
दूसरी और तेदेपा ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नेल्लोर जिला तेदेपा के नेट अब्दुल अजीज, सीपीआई के जिला सचिव और ग्रामीण प्रभारी रामाराजू, किसान संघ के नेता रामनय्या और साबिर खान सीपीएम नेताओं ने जिला कलक्टर चक्रधर बाबू से मुलाकत की और किसानों की समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा।
किसानो को समर्थन मूल्य न मिलने पर जिले में चल रहे प्रदर्शन की सूचना मिलने पर सिंचाई मंत्री अनिल कुमार यादव पहुंचे। टिप्पणी करते हुए कहा कि नेल्लोर जिले के किसानों को अनाज खरीदी के बारे में कोई चिंता नहीं करनी चाहिये। कलेक्टर और संयुक्त कलेक्टरों से समय-समय पर बात कर रहे हैं और उन्होंने किसानों की समस्या के समाधान के लिए तय दिशा निर्देश दिए हैं। किसी भी किसान को अनाज कम कीमत पर मिलरों को नहीं बेचना चाहिए। मुख्यमंत्री जगन ने कहा है कि सरकार रियायती मूल्य पर चावल का हर दाना खरीदेगी। क्या स्थिति की समय-समय पर नागरिक आपूर्ति आयुक्त और नागरिक आपूर्ति के एमडी के साथ समीक्षा की जा रही है।
बीजेपी जिला अध्यक्ष भरत कुमार,वाकाटी नारायण रेड्डी, जनसेना पार्टी से गुनुकुला किशोर, डॉ. अजय, श्रीकांत उपस्थित हुए।

Home / Chennai / किसानो ने राष्ट्रीय मार्ग पर अनाज डालकर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो