scriptजयललिता मेमोरियल के लिए सात करोड और आवंटित | government allocates Rs 7 crore more for Jayalalithaa memorial | Patrika News
चेन्नई

जयललिता मेमोरियल के लिए सात करोड और आवंटित

मेमोरियल का मुख्य ढांचा अगस्त अंत तक पूरा होने की संभावना

चेन्नईAug 03, 2020 / 07:06 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

government allocates Rs 7 crore more for Jayalalithaa memorial

government allocates Rs 7 crore more for Jayalalithaa memorial

चेन्नई. पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता मेमोरियल के मुख्य ढांचे का निर्माण लगभग पूर्णता की ओर है। पक्षी के आकार का चुनौतीभरा काम पूरा होने को है। काम को तेजी से पूरा कराने के लिए राज्य सरकार ने सात करोड़ रुपए का और आवंटन किया है।
दो साल पहले बनना शुरू
मई 2018 में मेमोरियल का निर्माण शुरू किया गया था। मरीना पर एमजीआर मेमोरियल के पास ही नौ एकड़ जमीन पर इसका निर्माण किया जा रहा है। राज्य सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 50.8 करोड़ की राशि का आवंटन किया था। अब प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने के लिए सात करोड़ और स्वीकृत किए हैं। ठोस मिश्रम का मजबूत मिश्रण एक सप्ताह पहले ही डाला गया है और करीब तीन सप्ताह का और समय लगेगा। अगस्त के अंत तक 90 फीसदी काम पूरा हो जाएगा। आईआईटी मद्रास के स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने इसके डिजाइन की रूपरेखा तैयार की थी।
म्यूजियम, लाइब्रेरी का काम पूरा
मूल रूप से यह काम अगस्त 2019 में ही पूरा हो जाना था लेकिन इसकी संरचना में पेचीदगियों के चलते देरी होती रही। बाद में विशेषज्ञों के प्रत्येक चरण एवं प्रक्रिया को मंजूरी देने के बाद इसे शुरू किया जा सका। लाकडाउन मेें श्रमिकों की कमी एवं कच्चे माल की समय पर आपूर्ति न होने के चलते भी काम में देरी हुई। मेमोरियल के साथ ही नालेज पार्क, म्यूजियम, लाइब्रेरी, पैवेलियन, सर्विस ब्लाक का काम पूरा कर लिया गया है।

Home / Chennai / जयललिता मेमोरियल के लिए सात करोड और आवंटित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो