scriptसरकारी स्कूल अभिभावकों से ना ले प्रवेश शुल्क: रामदास | Government schools should not collect admission fees: Ramadoss | Patrika News
चेन्नई

सरकारी स्कूल अभिभावकों से ना ले प्रवेश शुल्क: रामदास

पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने शनिवार को सरकारी स्कूलों में प्रवेश शुल्क लेने की शिकायतों पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इसके खिलाफ सख्त आदेश जारी करने का आग्रह किया।

चेन्नईAug 29, 2020 / 04:06 pm

Vishal Kesharwani

सरकारी स्कूल अभिभावकों से ना ले प्रवेश शुल्क: रामदास

सरकारी स्कूल अभिभावकों से ना ले प्रवेश शुल्क: रामदास


चेन्नई. पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने शनिवार को सरकारी स्कूलों में प्रवेश शुल्क लेने की शिकायतों पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इसके खिलाफ सख्त आदेश जारी करने का आग्रह किया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा ऐसी शिकायत मिल रही है कि महानगर के सरकारी स्कूलों में दसवीं तक के विद्यार्थियों के प्रवेश में 1 हजार से 1500 और ग्यारहवीं के विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए 3 से 6 हजार तक का प्रवेश शुल्क लिया जा रहा है और रसीद भी नहीं दिया जा रहा है। इस मुद्दे के संबंध में अभिभावकों ने चेन्नई, तिरुपुर और अविनासी समेत अन्य जगहों पर प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने कहा कि राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन द्वारा चेतावनी देने के बावजूद स्कूलों द्वारा प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है, जो कि सही नहीं है।

 

रामदास ने कहा एक तरफ मै इस बात के लिए खुश हूं कि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के प्रवेश होने की संख्या में काफी वृद्धि हुई हैं वहीं दूसरी ओर जबरन प्रवेश शुल्क लेने की शिकायत से दुखी हूं। सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों का प्रवेश कराने वाले सभी अभिभावक अमीर नहीं होते हैं इसलिए उनसे 6 हजार तक प्रवेश शुल्क लेना अन्याय है। उन्होंने कहा कि कुछ स्कूलों ने दावा किया है कि वे अस्थाई शिक्षकों के भुगतान के लिए ही फीस वसूल रहे हैं। लेकिन सरकार उसके लिए कोष भी आवंटित कर रहा है। वर्तमान में लोग कोरोना की वजह से परेशान है और ऐसी परिस्थिति में उनसे फीस वसूलना सही नहीं है। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सरकार को मामले में हस्तक्षेप कर स्कूलों को सख्त आदेश देने चाहिए।

Home / Chennai / सरकारी स्कूल अभिभावकों से ना ले प्रवेश शुल्क: रामदास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो