scriptसात आरोपियों की रिहाई के लिए राज्यपाल को स्मरण पत्र भेजेगी सरकार | Government to send a reminder to Governor for release of seven accused | Patrika News
चेन्नई

सात आरोपियों की रिहाई के लिए राज्यपाल को स्मरण पत्र भेजेगी सरकार

Tamilnadu राज्य सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट madras high court को जानकारी दी है कि वह देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड मामले में नलिनी nalini श्रीहरण समेत उम्रकैद की सजा काट रहे सात आरोपियों की रिहाई की राज्य की अनुशंसा को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के कार्यालय को एक स्मरण पत्र भेजेगी।

चेन्नईJul 03, 2019 / 02:20 pm

shivali agrawal

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Hindi News Paper,

सात आरोपियों की रिहाई के लिए राज्यपाल को स्मरण पत्र भेजेगी सरकार


चेन्नई. Tamilnadu राज्य सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट madras high court को जानकारी दी है कि वह देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड मामले में नलिनी nalini श्रीहरण समेत उम्रकैद की सजा काट रहे सात आरोपियों की रिहाई की राज्य की अनुशंसा को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के कार्यालय को एक स्मरण पत्र भेजेगी। अतिरिक्त लोक अभियोजक ने उम्रकैद की सजा काट रहे रॉबर्ट पायस और जयकुमार की याचिका पर अपना तर्क रखा। इस याचिका में राज्य सरकार government को उम्रकैद की सजा पाने वाले लोग, जिन्होंने 10 साल की कैद पूरी कर ली हो, के लिए उपलब्ध योजना के तहत वक्त से पहले रिहा करने के निर्देश देने की मांग की गई है।
याचिका पर सुनवाई के दौरान अभियोजक ने अदालत को बताया कि नलिनी और मुरुगन की ओर से दायर ऐसी ही याचिकाएं लंबित हैं। साथ ही उन्होंने राज्यपाल कार्यालय को सभी सात दोषियों की रिहाई के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश देने की मांग की। अभियोजक ने मौजूदा याचिका पर अन्य याचिकाओं के साथ सुनवाई करने की भी अपील की। न्यायाधीश एम. एम. सुंदरेश और एम. निर्मल कुमार की खंड पीठ ने याचिका पर आगे की सुनवाई 30 जुलाई तक स्थगित कर दी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल सितंबर में राज्य कैबिनेट ने सातों की रिहाई को लेकर एक प्रस्ताव पारित कर राज्यपाल से सिफारिश की थी। लेकिन कई महीने हो गए पर राज्यपाल की ओर से अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई।

Home / Chennai / सात आरोपियों की रिहाई के लिए राज्यपाल को स्मरण पत्र भेजेगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो