scriptTAMILNADU: हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान | Guest lecture on the modern reference topic of Hindi journalism | Patrika News
चेन्नई

TAMILNADU: हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान

TAMILNADU तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय Central university के हिन्दी विभाग के विद्यार्थियों और शोधार्थियों ने हिन्दी पत्रकारिता के आधुनिक संदर्भ में रोजगार के अवसर और चुनौतियों को जाना।

चेन्नईOct 16, 2019 / 07:34 pm

Vishal Kesharwani

TAMILNADU: हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान

TAMILNADU: हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान

तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय के विद्यार्थी
हिन्दी पत्रकारिता में अवसर और चुनौतियों से हुए अवगत
– हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान
तिरुवारूर. तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के विद्यार्थियों और शोधार्थियों ने हिन्दी पत्रकारिता के आधुनिक संदर्भ में रोजगार के अवसर और चुनौतियों को जाना। विभाग में ‘हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भÓ विषयक अतिथि व्याख्यान में मुख्य वक्ता राजस्थान पत्रिका के चेन्नई संस्करण के प्रभारी सम्पादक डॉ. पी. एस. विजय राघवन ने पत्रकारिता के मूल्यों में आए बदलावों को विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से साझा किया।
विजय राघवन ने वर्तमान समय में सोशल मीडिया के विस्तार को खोजी पत्रकारिता के साथ-साथ दैनिक समाचारपत्रों के लिए भी चुनौती बताया कि यह प्रिंट मीडिया के लिए संक्रमणकाल है। हिंदी के विस्तार को एक अवसर बताते हुए उन्होंने छात्रों को एक से अधिक भाषाओं के ज्ञान प्राप्त कर अच्छे अनुवादक और लेखक बनाने के गुण भी बताए।
हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. एस. वी. एस. एस. नारायण राजू ने मुख्य वक्ता का विभाग में स्वागत किया। इस मौके पर प्राध्यापक डॉ. आनंद पाटील, डॉ. मधुलिका बेन पटेल, डॉ. प्रियंका, डॉ. सितारे हिन्द एवं हिंदी अनुवादक दीपिका उपस्थित थे। एम. ए., पीएच.डी. के छात्र-छात्राओं के साथ अन्य विभाग के हिंदी प्रेमी विद्यार्थी भी इस व्याख्यान में शामिल हुए तथा मुख्य वक्ता से प्रश्नों के माध्यम से संवाद स्थापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रजनीश मिश्रा ने तथा धन्यवाद ज्ञापन शोधार्थी सुरेश ने किया।

Home / Chennai / TAMILNADU: हिंदी पत्रकारिता का आधुनिक संदर्भ विषय पर अतिथि व्याख्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो