scriptयातायात निरीक्षक ने लौटाई खुशी-एक लाख रुपए मालिक को लौटाए | Happiness gets from Traffic Inspector | Patrika News
चेन्नई

यातायात निरीक्षक ने लौटाई खुशी-एक लाख रुपए मालिक को लौटाए

ऊटी में एक यातायात निरीक्षक ने रास्ते में पड़े मिले एक लाख रुपए उसके मालिक को वापस लौटा दिए।

चेन्नईJan 13, 2018 / 01:31 pm

Arvind Mohan Sharma

chennai news
कोयम्बत्तूर. पर्यटन नगरी ऊटी में एक यातायात निरीक्षक ने रास्ते में पड़े मिले एक लाख रुपए उसके मालिक को वापस लौटा दिए। इस वाकये पर जिला पुलिस अधीक्षक सहित आम लोगों ने यातायात निरीक्षक बाबूराव की तहे दिल से प्रशंसा की।
चेरिंग क्रॉसिंग के पास थैला बाइक से गिर गया और बालन को इसका पता ही नहीं चला

घटनाक्रम के अनुसार कोयम्बत्तूर के नरसिंहनायकन पालयम निवासी पीसी बालन ने ऊटी में एक मकान का सौदा किया था। मकान मालिक को अग्रिम राशि के तौर पर एक लाख रुपए थैले में लेकर बालन बाइक से ऊटी रवाना हुआ। यहां चेरिंग क्रॉसिंग के पास थैला बाइक से गिर गया और बालन को इसका पता ही नहीं चला। चेरिंग क्रॉसिंग पर उस समय यातायात रीक्षक बाबूराव की ड्यूटी थी। उन्हें सड़क पर थैला पड़ा दिखाई दिया तो उसे उठाया देखा तो उसमें नोटों की गड्डी थी। बाबूराव ने नोटों से भरे थैले को लेकर पुलिस मुख्यालय पहुंचे व जिला पुलिस अधीक्षक मुरली रम्भा को जानकारी दी।

थैले की जांच की गई तो उसमें बालन का पता व फोन नम्बर सहित अन्य जानकारी वाले दस्तावेज मिले
थैले की जांच की गई तो उसमें बालन का पता व फोन नम्बर सहित अन्य जानकारी वाले दस्तावेज भी मिले। इधर बालन को जब पता लगा कि थैला कहीं गिर गया है तो वे बदहवास हो उठे।वे इतनी बड़ी रकम गंवाने के बाद वापस मिलने की उम्मीद छोड़ चुके थे।लेकिन थोड़ी ही देर में जब पुलिस का फोन आया व बताया गया कि नोट सुरक्षित हैं तो बालन की खुशी का पारावार नहीं रहा।वे तत्काल पुलिस कार्यालय पहुंचे । जहां जिला पुलिस अधीक्षक मुरली रम्भा ने यातायात निरीक्षक बाबूराव व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में एक लाख रुपए वापस लौटाए। उसने कहा कि वह पुलिस निरीक्षक बाबूराव की इस नेकी को कभी नहीं भूल पाएगा। बाबूराव ने कहा कि यह पुलिस की ड्यूटी है।

Home / Chennai / यातायात निरीक्षक ने लौटाई खुशी-एक लाख रुपए मालिक को लौटाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो