scriptडीजीपी कार्यालय को घेरने के आरोप में सैकड़ों डीएमके कार्यकर्ता गिरफ्तार | Hundreds of DMK activists arrested for encroaching DGP's office | Patrika News
चेन्नई

डीजीपी कार्यालय को घेरने के आरोप में सैकड़ों डीएमके कार्यकर्ता गिरफ्तार

मद्रास हाईकोर्ट द्वारा गुरुवार को गुटखा घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद शुक्रवार को राज्य की मुख्य विपक्षी दल डीएमके के सैकड़ों…

चेन्नईMay 07, 2018 / 11:04 pm

मुकेश शर्मा

Hundreds of DMK activists arrested for encroaching DGP's office

Hundreds of DMK activists arrested for encroaching DGP’s office

चेन्नई।मद्रास हाईकोर्ट द्वारा गुरुवार को गुटखा घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद शुक्रवार को राज्य की मुख्य विपक्षी दल डीएमके के सैकड़ों पदाधिकारियों जिनमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थी, ने कामराज सालै स्थित डीजीपी कार्यालय के पास प्रदर्शन कर नारे बाजी की एवं डीजीपी से इस्तीफे की मांग की। पार्टी विधायक मोहन एम.के., सेल्वम और जे. अन्बझगण ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया। सूत्रों के अनुसार मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही पुलिस को प्रदर्शन की आशंका हो गई थी, इसलिए पुलिस विभाग द्वारा राधाकृष्णन सालै, कामराज सालै और मरीना बीच पर जो कि डीजीपी कार्यालय के काफी करीब स्थित है, पर ५०० से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था। सुबह करीब १० बजे सैकड़ों कार्याकर्ताओं ने एक रैली निकाली और डीजीपी के कार्यालय की ओर बढऩे लगे।


कुछ प्रदर्शनकारियों ने तो सडक़ पर भी बैठ कर प्रदर्शन किया, जिससे यातायात काफी प्रभावित हुई। समझाइश के बावजूद जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस अधिकारियों ने ४०० से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्त में ले लिया। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को मद्रास हाईकोर्ट द्वारा गुटखा मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के आदेश का स्वागत करते हुए डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने राज्य स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर और डीजीपी टी.के. राजेन्द्रन से इस्तीफे की मांग की थी।

संवाददाताओं से बातचीत में स्टालिन ने कहा था कि मद्रास हाईकोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए पुलिस महानिदेशक और स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ ही राज्य की अन्य विपक्षी दलों द्वारा भी उनसे इस्तीफा मांगा था। वहीं पुलिस विभाग द्वारा भी चेतावनी जारी की गई थी कि बिना अनुमति के किसी प्रकार का प्रदर्शन नहीं किया जा सकता। नियम तोडऩे वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोर्ट से अब किसी प्रकार का आग्रह नहीं किया जाएगा : डी. जयकुमार

एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और मत्स्य मंत्री डी. जयकुमार ने शुक्रवार को कहा कि गुटखा मामले पर सीबीआई जांच का आदेश देते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस विभाग के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला था।

ऐसे में इस मामले में राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का आग्रह करने के बजाय सीबीआई जांच का पूरा समर्थन किया जाएगा। गौरतलब है कि गुरुवार को मद्रास हाईकोर्ट के आए आदेश के बाद स्टालिन द्वारा स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के इस्तीफे की मांग पर जयकुमार ने कहा था कि लगाए गए आरोप अगर सच साबित होते हैं तो ही कार्रवाई की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कोई भी किसी के खिलाफ आरोप लगा सकता है लेकिन आरोप साबित होने के बाद ही कार्रवाई की जा सकती है।

डीजीपी ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

मद्रास हाईकोर्ट द्वारा गुटखा मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक टी.के. राजेन्द्रन ने राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया। सूत्रों के अनुसार राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री और डीजीपी के बीच हुई बैठक काफी देर तक चली, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए गए। बाद में डीजीपी ने मुख्य सचिव गिरीजा वैद्यनाथन और गृह सचिव निरंजन मर्दी से भी मुलाकात की।

गौरतलब है कि गुटखा घोटाले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर और पुलिस महानिदेशक टी. के. राजेन्द्रन का नाम आने से काफी समय से तमिलनाडु की राजनीति में हलचल मची हुई है।
मुख्य न्यायाधीश इंदिरा बनर्र्जी और न्यायाधीश अब्दुल कुद्दोस की बेंच ने राज्य के विपक्षी दल डीएमके के नेता के. अन्बझगण की याचिका पर निर्देश देते हुए सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते डीएमके नेता गिरफ्तार

मद्रास हाईकोर्ट द्वारा गुटखा मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद डीएमके नेताओं ने राज्य के डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इनमें डीएमके विधायक अन्बझगण के नेतृत्व में करीब ४०० से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल थे। इससे पहले ही सुरक्षा इंतजाम के लिए वहां सौ से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। डीएमके की मांग है कि जब तक जांच पूरी न हो राज्य के पुलिस महानिदेशक को पद से बाहर रखा जाय। पुलिस ने प्रदर्शनकारी डीएमके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर राजरत्नम स्टेडियम में भेज दिया जहां से शाम में रिहा कर दिया गया।

Home / Chennai / डीजीपी कार्यालय को घेरने के आरोप में सैकड़ों डीएमके कार्यकर्ता गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो