scriptतमिलनाडु: शैक्षणिक समूह के परिसरों पर छापे में 150 करोड़ रुपए की कर चोरी का पता चला | I-T dept uncovers unaccounted investment of around Rs 150 crore | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु: शैक्षणिक समूह के परिसरों पर छापे में 150 करोड़ रुपए की कर चोरी का पता चला

स्कूल की कमाई रियल एस्टेट में लगाई

चेन्नईOct 29, 2020 / 07:30 pm

PURUSHOTTAM REDDY

I-T dept uncovers unaccounted investment of around Rs 150 crore

I-T dept uncovers unaccounted investment of around Rs 150 crore

चेन्नई.

आयकर विभाग ने विभिन्न शैक्षणिक संस्थान चलाने वाले तमिलनाडु स्थित एक समूह के परिसरों पर छापा मारकर लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए की कर चोरी को उजागर किया। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सीबीडीटी ने बताया कि बुधवार को कोयम्बत्तूर, ईरोड, चेन्नई और नामक्कल में समूह और उससे जुड़े लोगों के 22 परिसरों की तलाशी ली गई।

बोर्ड की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया, “तलाशी में लगभग 150 करोड़ रुपए के निवेश की पहचान की गई जिसका कोई लेखा जोखा उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा पांच करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए।” वक्तव्य में कहा गया, “कुछ लॉकर अभी खोले जाने बाकी हैं। मामले की जांच चल रही है।”

स्कूल की कमाई रियल एस्टेट में लगाई
छापों से इस बात के साक्ष्य मिले हैं कि फीस को बहीखाते से छिपाने की बात सही है और बड़ी राशि इन संस्थाओं के ट्रस्टियों के व्यक्तिगत खातों में ट्रांसफर की जा रही थीं। ये ट्रस्टी इन पैसों को एक कंपनी के माध्यम से रियल एस्टेट में लगा रहे थे। इस कंपनी के दूसरे हिस्सेदारों में तिरुपुर का एक आर्किटेक्ट और एक कपड़ा कारोबारी भी शामिल है। छापे के दौरान तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है और उनकी जांच की जा रही है।

Home / Chennai / तमिलनाडु: शैक्षणिक समूह के परिसरों पर छापे में 150 करोड़ रुपए की कर चोरी का पता चला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो