scriptबढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोर्ट ने कोयम्बेडु बाजार में टमाटर व्यापारियों के लिए अस्थाई पार्किंग की अनुमति दी | In bid to bring down soaring prices, HC allows temporary parking for t | Patrika News
चेन्नई

बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोर्ट ने कोयम्बेडु बाजार में टमाटर व्यापारियों के लिए अस्थाई पार्किंग की अनुमति दी

टमाटर की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय ने सोमवार को कोयम्बेडु बाजार प्रबंधन समिति

चेन्नईNov 29, 2021 / 06:10 pm

Vishal Kesharwani

बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोर्ट ने कोयम्बेडु बाजार में टमाटर व्यापारियों के लिए अस्थाई पार्किंग की अनुमति दी

बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोर्ट ने कोयम्बेडु बाजार में टमाटर व्यापारियों के लिए अस्थाई पार्किंग की अनुमति दी


चेन्नई. टमाटर की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय ने सोमवार को कोयम्बेडु बाजार प्रबंधन समिति (केएमएमसी) को वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए एक एकड़ खाली जगह को बाजार परिसर में लोडिंग और अनलोडिंग के लिए अस्थाई व्यवस्था के रूप में आवंटित करने का आदेश दिया। तंतै पेरियार टमाटर ट्रैडर्स कल्याण एसोसिएशन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश आर. सुरेश कुमार ने यह आदेश पारित किया। अपनी याचिका में एसोसिएशन ने टमाटर की लोडिंग और अनलोडिंग के लिए 84 सेंट के बंद यार्ड को बहाल करने की मांगी की थी, क्योंकि जगह की कमी के कारण खराब आवक हुई और इससे मौजूदा कीमत में वृद्धि हुई।

 

चेन्नई मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अर्थारिटी (सीएमडीए) और केएमएमसी द्वारा दायर की गई स्थिति रिपोर्ट, जिसमें कहा गया कि जगह की अनुमति देने से भीड़ और अराजकता हो सकती है, को पढऩे के बाद न्यायाधीश ने कहा कि क्या कुछ अन्य स्थान आवंटित किया जा सकता है। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों से तत्काल निर्देश लेते हुए केएमएमसी ने कोर्ट को सूचित किया कि बाजार में ए रोड के समानांतर एफ ब्लॉक के पास एक एकड़ जगह टमाटर के ट्रकों के लिए फिलहाल निर्धारित की जा सकती है।

 

सुझाव को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने आदेश दिया कि ए रोड के समानांतर उपलब्ध तीन एकड़ जगह में से कम से कम एक एकड़ विशेष रूप से टमाटर व्यापारियों के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए। अंतरिम उपायों के तहत सभी लाइसेंसी टमाटर व्यापारी निर्धारित जगह पर लोडिंग और अनलोडिंग कर सकते हैं।

 


-खुदरा व्यापार पर होगी रोक
हालांकि न्यायमूर्ति सुरेश कुमार ने जोर देकर कहा कि टमाटर को उतारने के लिए आवंटित स्थान पर खुदरा व्यापार की अनुमति नहीं है और यदि इसका उल्लंघन हुआ तो जगह वापस ले ली जाएगी। पार्किंग यार्ड में टमाटर बेचते पाए जाने पर व्यापारी को जगह देने से इंकार किया जा सकता है।

Home / Chennai / बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोर्ट ने कोयम्बेडु बाजार में टमाटर व्यापारियों के लिए अस्थाई पार्किंग की अनुमति दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो