scriptवलपरई में आफत बनी बरसात, भूस्खलन, मकान ढहे | Incessant rains, landslides, houses collapsing in Vellaparai | Patrika News
चेन्नई

वलपरई में आफत बनी बरसात, भूस्खलन, मकान ढहे

कुल 58 मिमी बरसात के कारण जिला प्रशासन को एहतियातन तालुक के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा करनी पड़ी

चेन्नईJun 13, 2018 / 02:27 pm

Arvind Mohan Sharma

Incessant rains, landslides, houses collapsing in Vellaparai

वलपरई में आफत बनी बरसात, भूस्खलन, मकान ढहे

कोयम्बत्तूर. जिले के वलपरई तालुक में कई दिनों से जारी बरसात पहले तो मौसम को खुशनुमा बनाती रही लेकिन अब परेशानी का सबब बन गई है। लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कुल 58 मिमी बरसात के कारण जिला प्रशासन को एहतियातन तालुक के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा करनी पड़ी। बरसात के कारण स्कूलों में छुट्टी रही। लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन, पेड़ों के टूट जाने या गिर जाने के साथ ही मकान गिरने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता के कारण मुसलाधार बारिश ने अनेक पहाडिय़ों को झरने का रूप दे दिया है। चिन्नाकल्लर झरने व निरार बांध से हो रहे तेज पानी की आवक के कारण शोलायार बांध तेजी से भर रहा है। सोमवार को बांध में कुल 6000 क्यूसेक्स पानी की आवक के कारण 160 फीट की क्षमता वाला यह बांध 80 फीट तक भर गया है।बारिश के साथ तेज तूफान ने कई इलाकों में यातायात की रफ्तार को धीमा कर दिया है। वलपरई से मलकापारा होकर केरल की ओर जानेवाली मुखय सड़क पर कई पेड़ धराशायी हो गए जिसकी वजह से यातायात बाधित रहा। पेरियाकल्लार, चिन्नाकल्लार, कंजमलई, सिरुकुन्द्रा, कुरंगुमुडी आदि इलाकों में बारिश और तेज तूफान के कारण गिरे पेड़ों ने बिजली की आपूर्ति को भी बाधित किया। तालुक के करुमडई व नदुमलई चाय के बागानों में कई पेड़ों के ढह जाने की खबर है।
बाढ़ की आशंका के मद्देनजर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है
तालुक के वाजीतोतम इलाके में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। रविवार को बरसात के दौरान उमा नामक महिला का खपरैल का मकान ढह जाने से वह मलबे में दब गई। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने उमा को बाहर निकाला।इसी तरह से कामराजनगर इलाके में बारिश के साथ आए तूफान की वजह से मकान पर पेड़ गिर जाने से एक महिला घायल हो गई। कई इलाकों में बिजली के ख बे गिर जाने के कारण इलाके अंधेरे में डूबे रहे। बरसात के कारण भवानी, नोयल व चिन्नार नदियां उफान पर हैं। झीलों व तालाबों में भी पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। सिरुवानी व पेरूर बांध में भी पानी की आवक तेज हुई है जिसकी वजह से जल स्तर में वृध्दि हुई है। अजियार बांध में भी पानी की आवक तेज होने से 47फीट तक पानी जमा हो गया है। बांध की कुल क्षमता120 फीट है। पड़ोसी जिले तिरुपुर में भी बरसात के कारण अमरावती में कुल 64 फीट पानी जमा हो गया है जबकि इसकी कुल क्षमता90 फीट की है। तेज बरसात के कारण जिला प्रशासन ने जिले में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है।

Home / Chennai / वलपरई में आफत बनी बरसात, भूस्खलन, मकान ढहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो