स्टालिन ने तीसरी बार कोलात्तुर से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया

स्टालिन ने तीसरी बार कोलात्तुर से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया

By: Ashok Rajpurohit

Published: 01 Mar 2021, 08:26 AM IST

चेन्नई. डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने रविवार को तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कोलात्तुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया। यह तीसरी बार होगा जब स्टालिन इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। अपनी पिछली दो जीत के साथ डीएमके नेता हैट्रिक की उम्मीद कर रहे हैं। 2011 के विधानसभा चुनावों से पहले स्टालिन थाउजेण्ड लाइट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते थे। तमिलनाडु में 6 अप्रेल को एक ही चरण में मतदान होगा और परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।
कुछ दिन पहले स्टालिन के बेटे और डीएमके युवा विंग के सचिव उदयनिधि स्टालिन ने चेपॉक से चुनाव लड़ने के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत किया था। चेपॉक विशेष रूप से डीएमके का घर माना जाता है और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री कलैंजर करुणानिधि इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। एआईएडीएमके गठबंधन से चेपॉक विधानसभा क्षेत्र से अभिनेत्री खुशबू सुंदर को मैदान में उतारने की संभावना है।
2008 में परिसीमन के बाद कोलात्तुर निर्वाचन क्षेत्र को पुरुषवाक्कम और विलीवाक्कम विधानसभा क्षेत्रों से अलग कर बनाया गया। कोलात्तुर में कोलात्तुर, पेरवल्लूर, सेंथिल नगर, श्रीनिवास नगर, अयनावरम, पेरियार नगर, पोमबगर नगर आदि शामिल है। शनिवार को एआईएडीएमके ने पट्टाली मक्कल कच्ची (पीएमके) के साथ सीट-बंटवारे की घोषणा की थी। तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन में पीएमके 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राष्ट्रीय पार्टी भाजपा के साथ बातचीत चल रही है। उधर विपक्षी दलों डीएमके और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बातचीत चल रही है और पार्टियों को एक आम सहमति पर पहुंचना बाकी है। डीएमके की सीट-साझाकरण वार्ता का नेतृत्व महासचिव दुरै मुरुगन, कोषाध्यक्ष टीआर बालू और सांसद कनिमोई कर रहे हैं।
......................

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned