scriptछात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की नहीं जरूरत मद्रास विवि का आदेश | Madras University order not to require female students to go to profes | Patrika News
चेन्नई

छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की नहीं जरूरत मद्रास विवि का आदेश

मद्रास विवि ने शनिवार को चौंकाने वाले निर्देश जारी किया कि कॉलेज छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की जरूरत नहीं है।

चेन्नईAug 31, 2019 / 07:54 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की नहीं जरूरत मद्रास विवि का आदेश

छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की नहीं जरूरत मद्रास विवि का आदेश

ताकि यौन उत्पीडऩ की शिकायतें सामने न आएं

चेन्नई. मद्रास विवि ने शनिवार को चौंकाने वाले निर्देश जारी किया कि कॉलेज छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की जरूरत नहीं है। विवि के रजिस्ट्रार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि परिसर में यौन उत्पीडऩ की शिकायतें सामने नहीं आनी चाहिए। लिहाजा उक्त आदेश जारी किया है।

आदेश में प्रोफेसरों, प्राध्यापकों व व्याख्याताओं को स्पष्ट कर दिया गया है कि वे पढ़ाने के लिए छात्राओं को घर नहीं बुलाएंगे। अगर वे बुलाते हैं भी तो छात्राओं को जाने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही कॉलेज के शैक्षणिक पर्यटन पर भी छात्राओं को शिक्षण स्टाफ के साथ जाने से पाबंद किया गया है।

रजिस्ट्रार ने स्पष्ट किया कि अगर शिक्षकों के आवास पर अथवा उनके साथ शैक्षणिक पर्यटन पर छात्राएं अगर जाना चाहती हैं तो उनको विवि प्रशासन से पूर्व अनुमति लेनी होगी। अगर छात्राओं का यौन उत्पीडऩ हो रहा है तो वे रीटा जॉन की अध्यक्षता वाली समिति अथवा कुलपति को शिकायत दे सकती हैं।

रजिस्ट्रार ने यकीन दिलाया कि लिखित में शिकायत मिलने पर हर हाल में पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी। अगर उनको और कोई परेशानी होती है तो वे प्रशासन अथवा समिति से संपर्क कर सकती हैं। प्रोफेसरों के खिलाफ शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Home / Chennai / छात्राओं को प्राध्यापकों के घर जाने की नहीं जरूरत मद्रास विवि का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो