scriptविद्यासागर बीएड कॉलेज के 15वें बैच का उद्घाटन | New batch in Vidhyasagar B.Ed. College | Patrika News
चेन्नई

विद्यासागर बीएड कॉलेज के 15वें बैच का उद्घाटन

अच्छे समाज व देश का निर्माण शिक्षकों के हाथ में
नए सत्र की प्रथम वर्ष की छात्राओं का सम्मान

चेन्नईAug 23, 2019 / 04:25 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

विद्यासागर बीएड कॉलेज के 15वें बैच का उद्घाटन

विद्यासागर बीएड कॉलेज के 15वें बैच का उद्घाटन

चेंगलपेट. यहां स्थित विद्यासागर महिला शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय (बीएड) में 15वें बैच का उद्घाटन और नए सत्र के प्रथम वर्ष की छात्राओं का सम्मान समारोह हुआ। मुख्य अतिथि स्कूल ऑफ एजुकेशनल श्री चन्द्रशेखरेंद्रा विश्वविद्यालय कांचीपुरम के डीन एंड हेड प्रो. डॉ केवीएसएन मूर्ति
थे।
उन्होंने कॉलेज पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। स्वागत भाषण एवं मुख्य अतिथि का परिचय कोषाध्यक्ष सुरेश कांकरिया ने दिया। पत्राचारक विकास सुराना और निदेशक बृजगोपाल आचार्य ने उनका अभिनंदन किया। प्रिंसिपल डॉ. एम. वृंदामनी ने पिछले सत्र की उपलब्धियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

समारोह में नए सत्र में प्रवेश पाने वाली 24 मेधावी छात्राओं को छात्रवृत्ति के पत्र मुख्य अतिथि ने प्रदान किए। उन्होंने पूरे विश्व में शिक्षकों के महत्व, गुणवता, ज्ञान और उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए गुरु शिष्य पद्धति का परिचय करवाया। साथ ही कहा एक अच्छे समाज व देश का निर्माण शिक्षकों के हाथ में है अत: सभी अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहं और ईमानदारी से कक्षा की प्रभावशाली शिक्षिकाओं की भूमिका का निर्वहन करें। नवीन शिक्षण पद्धति, सिद्धांत, प्रयोगात्मक विधि से शिक्षा का संचार करें, सिर्फ डिग्री प्राप्त कर नौकरी प्राप्त करना ही अपना ध्येय नहीं रखें। धन्यवाद एंपावरमेंट प्रिंसिपल के. मारीसामी ने ज्ञापित किया।

Home / Chennai / विद्यासागर बीएड कॉलेज के 15वें बैच का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो