scriptNo cases of Omicron in Tamil Nadu yet: Health Minister Ma Subramanian | 11 देशों की यात्रा कर तमिलनाडु आए 477 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट नेगेटिव: चिकित्सा मंत्री | Patrika News

11 देशों की यात्रा कर तमिलनाडु आए 477 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट नेगेटिव: चिकित्सा मंत्री

ऐसे यात्री अपने आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम नेगेटिव आने तक संबंधित हवाई अड्डे पर रहेंगे।

चेन्नई

Updated: December 02, 2021 04:17:45 pm

चेन्नई.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर राहत भरी खबर हैं। तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन के अनुसार 11 देशों से तमिलनाडु की यात्रा करने वाले सभी 477 लोगों का ओमिक्रोन रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया है। सुब्रमण्यन ने बताया कि चेन्नई, तिरुचि, कोयम्बत्तूर, मदुरै में 4 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में उनके लिए अलग वार्ड बनाए गए हैं। साथ ही वंचित वर्ग के लोगों के लिए आरटी-पीसीआर का 600 चार्ज नहीं लिया जाएगा। बल्कि उनका निशुल्क टेस्ट किया जाएगा।

11 देशों की यात्रा कर तमिलनाडु आए 477 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट नेगेटिव: चिकित्सा मंत्री
11 देशों की यात्रा कर तमिलनाडु आए 477 लोगों की ओमिक्रोन रिपोर्ट नेगेटिव: चिकित्सा मंत्री

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट नामक के प्रसार के मद्देनजर नई मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को लागू की है। नए एसओपी 1 दिसम्बर से लागू हो गए हैं। संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा जोखिम में के रूप में पहचाने जाने वाले देशों से राज्य के किसी भी हवाईअड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है।

तिरुचि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक एस धर्मराज के अनुसार, ऐसे यात्री अपने आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम नेगेटिव आने तक संबंधित हवाई अड्डे पर रहेंगे। अधिकारी ने कहा कि जोखिम वाले वर्गीकृत किए गए देशों के अलावा अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के लिए रैंडम सैंपलिंग की जाएगी। पूरे क्षेत्र को नियमित रूप से साफ किया जा रहा है।

इस बीच चिकित्सा मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य सरकार ने अधिकारियों को गैर-टीकाकरण वाले लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है। सुब्रमण्यन ने कहा कि हमने जिला कलक्टरों को गैर-टीकाकरण वाले लोगों के लिए प्रतिबंधों पर कदम उठाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर न आएं।

हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों को बिना किसी असफलता के टीका लगाया जाए। उन्होंने आगे कहा कि कन्याकुमारी में सरकारी शराब की दुकानों पर ग्राहकों को शराब तभी मिलेगी, जब उनका टीकाकरण होगा।

भारत सरकार ने ओमिक्रोन वेरिएंट के मद्देनजर सख्त यात्रा दिशा-निर्देश लागू किए हैं, जिसके बारे में माना जाता है कि यह डेल्टा वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है। यह भी दावा किया जाता है कि यह टीकों के प्रति अधिक प्रतिरोधी है और इसमें उत्परिवर्तन की संख्या अधिक है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.