scriptचेन्नई में बोइंग ७३७ मैक्स ८ के इस्तेमाल पर रोक का कोई असर नहीं | No effect of ban on the use of Boeing 737 Max 8 in Chennai | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई में बोइंग ७३७ मैक्स ८ के इस्तेमाल पर रोक का कोई असर नहीं

गत रविवार को इथिओपिया में हुए विमान हादसे के बाद भारत समेत सभी 56 देशों ने बोइंग 737 मैक्स-8 विमान पर पाबंदी लगा दी है।

चेन्नईMar 15, 2019 / 04:05 pm

Ritesh Ranjan

चेन्नई. गत रविवार को इथिओपिया में हुए विमान हादसे के बाद भारत समेत सभी 56 देशों ने बोइंग 737 मैक्स-8 विमान पर पाबंदी लगा दी है। देश में इस पाबंदी के चलते देश में स्पाइस जेट के 14 और जेट के 5 बोइंग 737 मैक्स-8 विमान उडान नहीं भर सकेंगे। बताया जा रहा है कि इसके कारण प्रतिदिन 50 फ्लाइट्स रद्द होने का अनुमान है लेकिन बोइंग ७३७ मैक्स ८ से चेन्नई एयरपोर्ट पर आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है।
गुरुवार को यहां एक अधिकारी ने कहा कि बोइंग 737 मैक्स ८ विमान के इस्तेमाल पर रोक लगने के बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर कोई बड़ा प्रभाव या अराजकता नहीं दिखी क्योंकि चेन्नई एयरपोर्ट से केवल एक स्पाइसजेट एयरलाइन शामिल थी जो बोइंग ७३७ मैक्स ८ का इस्तेमाल करती थी। इस एयरक्राफ्ट के यात्रियों को अन्य उड़ानों से ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि केवल स्पाइसजेट ने अपने बोइंग 737 मैक्स विमान पर रोक लगाई है।
उल्लेखनीय है कि इथिओपियन एयरलाइन का बोइंग 737 मैक्स 8 विमान रविवार को इथिओपिया के अदीस अबाबा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चार भारतीयों समेत सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी। इथिओपिया विमान हादसे के बाद दुनियाभर में बोइंग 737 मैक्स ८ विमानों को लेकर हडक़ंप मच गया है। विभिन्न देशों में इसे लेकर अलग-अलग तरह की कार्रवाई की गई है। ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, आस्ट्रेलिया सहित विभिन्न देशों ने मंगलवार को अपने अपने वायुक्षेत्र में ‘बोइंग 737 मैक्स ८ विमानों पर रोक लगा दी थी।

Home / Chennai / चेन्नई में बोइंग ७३७ मैक्स ८ के इस्तेमाल पर रोक का कोई असर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो