scriptअमरीका की सिफारिश पर ईडी ने चेन्नई में जब्त किया बैंकॉक की कंपनी का हेलीकॉप्टर | On US Request, Helicopter Seized In Chennai By ED | Patrika News
चेन्नई

अमरीका की सिफारिश पर ईडी ने चेन्नई में जब्त किया बैंकॉक की कंपनी का हेलीकॉप्टर

ईडी ने अदालत के आदेश पर अमल करने में अमरीका की मदद के वास्ते चेन्नई में खड़े हेलीकॉप्टर की आवाजाही को रोक दिया है।

चेन्नईOct 30, 2021 / 05:05 pm

PURUSHOTTAM REDDY

On US Request, Helicopter Seized In Chennai By ED

On US Request, Helicopter Seized In Chennai By ED

चेन्नई.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अमरीका के लिए एक संधि सहायता के तहत चेन्नई में खड़े बैंकॉक की एक कंपनी के स्वामित्व वाले एक हेलीकॉप्टर की आवाजाही पर रोक लगा दी। ईडी ने अदालत के आदेश पर अमल करने में अमरीका की मदद के वास्ते चेन्नई में खड़े हेलीकॉप्टर की आवाजाही को रोक दिया है।

‘बेल 214 हेलिकॉप्टर’ मैरीलॉग एवियन सर्विसेज कंपनी लिमिटेड, बैंकॉक के हमीद इब्राहिम और अब्दुल्ला के नाम पर है और चेन्नई में जे मातादी मुक्त व्यापार गोदाम क्षेत्र (एफटीडब्ल्यूजेड) में रखा गया है। धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धारा 17(1ए) के तहत परिसर के संरक्षक को एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें एफटीडब्ल्यूजेड से हेलीकॉप्टर और उसके कलपुर्जों की आवाजाही को रोक दिया गया है। ईडी ने यह कार्रवाई अमरीका के गृह सुरक्षा विभाग के अनुरोध पर की है। ईडी ने इससे पहले चेन्नई एफटीडब्ल्यूजेड और मैरीलॉग एवियन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के आवासों सहित विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की थी।

अमरीकी होमलैंड सिक्योरिटी विभाग का आरोप है कि बेल 214 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल आरोपियों द्वारा प्रतिबंधित देश में किया गया था, ऐसे में उनपर ये मामला दर्ज हुआ था। यानी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल उन देशों में आने जाने के लिए किया गया जहां पर अमरीका की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है। अब क्योंकि ये आरोपी भारत आ गए और उन्होंने चेन्नई में इस हेलीकॉप्टर को छुपा दिया, ऐसे में भारत की ईडी ने अमरीका के कहने पर अपने स्तर पर जांच की और उस हेलीकॉप्टर को अपने कब्जे में ले लिया।

Home / Chennai / अमरीका की सिफारिश पर ईडी ने चेन्नई में जब्त किया बैंकॉक की कंपनी का हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो