scriptकेंद्र में मजबूत सरकार रहने पर ही तमिलनाडु और देश का विकास संभव | Only Tamil Nadu and the country's development can be possible only if | Patrika News
चेन्नई

केंद्र में मजबूत सरकार रहने पर ही तमिलनाडु और देश का विकास संभव

तमिलनाडु में आगामी 18 अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री एडपाडी पलनीस्वामी ने शनिवार को वेलूर संसदीय सीट से…

चेन्नईMar 24, 2019 / 12:20 am

मुकेश शर्मा

Only Tamil Nadu and the country's development can be possible only if there is strong government at the Center

Only Tamil Nadu and the country’s development can be possible only if there is strong government at the Center

वेलूर।तमिलनाडु में आगामी 18 अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री एडपाडी पलनीस्वामी ने शनिवार को वेलूर संसदीय सीट से एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन में शामिल नई जस्टिस पार्टी के प्रत्याशी ए.सी. षणमुगम के लिए चुनाव प्रचार किया।

वानियमबाड़ी, नाटरापल्ली, आंबूर में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का काफी विकास हुआ और जनता के हित के कई कार्य किए गए। केंद्र में मजबूत सरकार रहने से ही तमिलनाडु का विकास संभव है। इसके लिए राज्य में एआईएडीएमके व भाजपा ने महागठबंधन बनाया है। यह गठबंधन राज्य की 39 व पुदुचेरी की एक सीट सहित कुल 40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। देश के लिए एक मजबूत, कर्मठ व जनता के हित में कार्य करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए और इस पद के लिए नरेंद्र मोदी से बेहतर कोई नहीं।
उन्होंने कहा राज्य सरकार अल्ससंख्यकों को हज के लिए सब्सिडी के साथ विशेष राशि प्रदान कर रही है। देश में तमिलनाडु ही ऐसा राज्य जो सबसे शांत है और यहां सभी धर्मों के लोग भाईचारे के साथ रह रहे हैं।

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके पर निशाना साधते हुए पलनीस्वामी ने कहा कि डीएमके शासन में लोग बिजली की समस्या से परेशान थे। प्रदेश की कानून व्यवस्था भी लचर थी। लेकिन एआईएडीएमके ने सत्ता में आने के बाद लोगों को बिजली, पेयजल सहित कई मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई और कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाया। दिवगंत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के शासनकाल में तमिलनाडु की जनता को हर तरह की सुविधाएं प्रदान की गई।

पलनीस्वामी ने कहा डीएमके अध्यक्ष स्टालिन विभिन्न राज्यों में हुई महागठबंधन की सभा में शामिल होकर प्रधानमंत्री पद के लिए अलग-अलग उम्मीदवारों का नाम लिया लेकिन तमिलनाडु में आयोजित बैठक में उन्होंने कांगे्रस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके ने बिना गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ा था और 37 सीटों पर जीत हासिल की थी। कन्याकुमारी से भाजपा एवं धर्मपुरी से पीएमके प्रत्याशी जीते थे। इस बार राज्य में एआईएडीएमके ने भाजपा, पीएमके और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया है।

Home / Chennai / केंद्र में मजबूत सरकार रहने पर ही तमिलनाडु और देश का विकास संभव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो