स्टालिन सहित पार्टी के अन्य विधायक गिरफ्तार

Mukesh Sharma

Publish: Jun, 14 2018 10:30:16 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
स्टालिन सहित पार्टी के अन्य विधायक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने डीएमके कार्यकारी...

चेन्नई।मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन सहित पार्टी के अन्य विधायकों और कांग्रेस पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार स्टालिन सहित अन्य विधायक विधानसभा सत्र जो कि २९ से शुरू होने वाला है, से पहले गुरुवार को विधानसभा के व्यापार सलाहकार बैठक में शामिल होने वाले थे लेकिन सचिवालय पहुंचने के बाद विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल की अध्यक्षता में हो रही बैठक का डीएमके विधायकों ने अचानक बहिष्कार कर मुख्यमंत्री से मिलने की मांग की।

मुख्यमंत्री कार्यालय से स्टालिन सहित सिर्फ पांच लोगों को ही सीएम से मिलने की अनुमति मिली। स्टालिन और अन्य विधायकों ने सभी सदस्यों को अनुमति देने की मांग करते हुए सीएम कार्यालय के बाहर ही धरना देने का प्रयास किया, लेकिन तभी पुलिस ने स्टालिन सहित अन्य सभी लोगों को कार्यालय से बाहर निकाल दिया। इस बात से नाराज होकर डीएमके विधायक नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करने लगे। इसके बाद राजाजी सालै पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिसको गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने स्टालिन और पार्टी के अन्य विधायकों को गिरफ्तार कर रायपुरम में एक मैरिज हॉल में बंद कर दिया।

वहां संवाददाताओं स वार्ता में स्टालिन ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ही तुत्तुकुड़ी हिंसा में हुई १३ लोगों की मौत के जिम्मेदार हैं। जब तक वे अपने पद से इस्तीफा नहीं देते तब तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा। इसके साथ ही डीजीपी टी.के राजेन्द्रन को भी अपने पद से इस्तीफा देना होगा। प्रदर्शन के बाद मेरे खिलाफ कोई भी मामला दर्ज हो मुझे किसी बात की चिंता नहीं होगी। इसी बीच स्टालिन समेत 26 विधायकों पर दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बस का कांच तोडऩे पर शराबी गिरफ्तार

अशोक नगर स्थित सबवे से गुजरने के दौरान एमटीसी बस का शीशा तोडऩे के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। अशोक नगर निवासी कार्तिक (२२) पेशे से मेकेनिक का काम करता है। बुधवार की रात वह शराब के नशे में सबवे से होकर गुजर रहा था। उसी दौरान एमटीसी बस वहां से गुजर रही थी। एमटीसी बस की धीमी चाल की वजह से कार्तिक ने चालक को कुछ उल्टा-सीधा कहा जिसके बाद चालक ने भी युवक को कुछ पलट कर कहा। इस पर गुस्साए युवक ने बस के कांच पर एक पत्थर दे मारा। इस घटना में बस में बैठे किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ। एमटीसी चालक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned