पैरालंपिक स्वर्ण विजेता मारीअप्पन मुसीबत में

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 13 2017 04:27:26 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
पैरालंपिक स्वर्ण विजेता मारीअप्पन मुसीबत में

पैरालंपिक रियो के स्वर्ण पदक विजेता टी. मारीअप्पन को एक युवक की मृत्यु के मामले में जवाबी पक्षकार बनाए जाने की मांग को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय में य

चेन्नई।पैरालंपिक रियो के स्वर्ण पदक विजेता टी. मारीअप्पन को एक युवक की मृत्यु के मामले में जवाबी पक्षकार बनाए जाने की मांग को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर हुई है।मद्रास हाईकोर्ट के न्यायाधीश एम.एस. रमेश के समक्ष यह याचिका सेलम जिले के कडयमपट्टी तहसील की एम. मुनिअम्माल ने लगाई। न्यायाधीश ने इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई की और मारीअप्पन को बतौर जवाबी पक्षकार बनाने का निर्देश देते हुए सुनवाई २४ अक्टूबर तक मुल्तवी कर दी।

याची के अनुसार उसका पुत्र सतीश कुमार (१९) और मारीअप्पन में गाड़ी ठोक दी जाने की वजह से झगड़ा हुआ था। यह घटना ३ जून की है। कथित रूप से मारीअप्पन ने अपने साथियों शबरी और युवराज के साथ मिलकर सतीश को पीटा। तीनों ने जब उसका मोबाइल फोन छीन लिया तो उसने उनका पीछा किया और तब से वह घर नहीं लौटा। अगले दिन सतीश का शव रेलवे ट्रेक के पास मिला और रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज किया।

बेटे की मौत के बाद उसे लगातार धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हंै कि वह पुलिस के पास न जाए। इसके बाद उसने स्थानीय थाने में बेटे की मौत की रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस सुरक्षा भी मांगी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने की वजह से उसने यह फौजदारी मामला दायर किया है और मारीअप्पन व उसके साथियों को जवाबी पक्षकार बनाने की मांग की है।

अयोग्य विधायक पर हमला

पार्टी के दरकिनार एआईएडीएमके उपमहासचिव के गुट के पून्नमालै विधानसभा क्षेत्र के अयोग्य घोषित किए गए विधायक टी.के. येलुमलै पर कथित तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और उप-मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के गुट के समर्थक ने हमला कर घायल कर दिया।

सूत्रों के अनुसार यह घटना उस वक्त की है जब इलुमालै एआईएडीएमके सदस्य के परिवार के किसी सदस्य के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तिरुवल्लूर के कुथमबाक्कम जा रहे थे। तभी नैनाकुन्नु नामक एक व्यक्ति ने उनकी कार को रोका और हमला करने लगा। हमले में येलुमलै गम्भीर रूप से घायल हो गए और कार भी क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों को देखते हुए हमलावार वहां से फरार हो गया। घटना के बाद इलुमालैै को तिरुवल्लूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned