scriptमेरे लोस चुनाव लडऩे के बारे में पार्टी करेगी निर्णय | Party will decide about contesting my loksabha election | Patrika News
चेन्नई

मेरे लोस चुनाव लडऩे के बारे में पार्टी करेगी निर्णय

एमएनएम प्रमुख कमल हासन बोले

चेन्नईJan 18, 2019 / 06:39 pm

Santosh Tiwari

Party will decide about contesting my loksabha election

मेरे लोस चुनाव लडऩे के बारे में पार्टी करेगी निर्णय

कोयम्बत्तूर. अभिनेता से नेता बने मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन ने कहा कि उनके लोकसभा चुनाव लडऩे के बारे में फैसला पार्टी करेगी। शहर के पास पोल्लाची में एमएनएम के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान अगला लोकसभा चुनाव लडऩे के बारे में पूछे जाने पर कमल ने कहा कि इस मसले पर पार्टी ही फैसला करेगी कि वे चुनाव लड़ें अथवा नहीं। पार्टी आकलन करेगी कि हमारे लिए हालात अनुकूल हैं अथवा नहीं, हमें इसके लिए कोई जल्दी नहीं है। इन मसलों पर पार्टी में चर्चा होगी और फिर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एमएनएम का गठन लोगों की भलाई के लिए किया गया है, न कि किसी व्यक्ति के लिए। यह पूछे जाने पर कि उनकी रूचि तमिलनाडु की राजनीति में है अथवा दिल्ली की, कमल ने कहा कि दिल्ली के बिना कोई राजनीति नहीं हो सकती। कमल ने का कि वे भारतीय हैं लेकिन पहले तमिल हैं।

कमल ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचारधारा वाले उन लोगों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है जो भ्रष्टाचार मुक्त तमिलनाडु का सपना देखते हैं और भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं। दूसरे दलों के साथ गठजोड़ के बारे में पूछे गए सवाल पर एमएनएम के प्रमुख कमल ने कहा कि हम उन पार्टियों के साथ गठजोड़ के लिए तैयार हैं जो तमिलनाडु को प्रगतिशील और भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना चाहते हैं।

कमल ने कहा कि वे राजनीति में अपने उन प्रशंसकों के प्रति कर्तव्य को पूरा करने के लिए आए हैं जिन्होंने छह दशक तक उन्हें फिल्म अभिनेता के तौर पर सेलिब्रिटीज बनाए रखा। कमल ने कहा कि वे राजनीति में अपने प्रवेश को सेवा नहीं, लोगों के प्रति कर्तव्य पूरा करने की कोशिश कहेंगे। कमल ने कहा कि अभिनय उनका पेशा है और राजनीति उनका कर्तव्य। कमल ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी। कमल ने सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं की कमी पर चिंता जताते हुए कहा कि सरकार को इसे दूर करने के लिए कदम उठाना चाहिए। कमल ने कहा कि जल निकायों के संरक्षण, महिला स्वास्थ्य व शिक्षा और कृषि क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए विशेषज्ञों की मदद ली जानी चाहिए।

आर्थिक आधार पर आरक्षण के बारे में पूछे जाने पर कमल ने कहा कि आर्थिक स्थिति के आधार पर आरक्षण से पहले समाज के वंचित वर्ग की समस्याओं का निराकरण आवश्यक है। आज भी आरक्षण का लाभ कई हिस्सों व वर्गों तक नहीं पहुंच पाया है। कमल ने कहा कि राज्य पुलिस को कोडनाड हत्या व चोरी प्रकरण की जांच निष्पक्ष तरीके से करनी चाहिए।

Home / Chennai / मेरे लोस चुनाव लडऩे के बारे में पार्टी करेगी निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो