300 करोड़ का लोन स्कैम मामला, ईओडब्ल्यू को सौंपी जाएगी जांच

300 करोड़ का लोन स्कैम मामला, ईओडब्ल्यू को सौंपी जाएगी जांच

Purushotham Reddy | Updated: 07 May 2019, 08:40:02 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

ज्वेलरी शोरूम के मालिक के खिलाफ

चेन्नई. महानगर पुलिस टी. नगर स्थित रूबी गोल्ड ज्वेलरी शोरूम के मालिक सैयद इब्राहिम के खिलाफ 300 करोड़ रुपए के बिना ब्याज के लोन स्कैम मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को सौंपने की तैयारी में है।

आरोपी रूबी गोल्ड ज्वेलर्स शोरूम का मालिक है। मामला सोना गिरवी रखकर बिना ब्याज के लोन देने का है। बाद में जब लोगों ने पैसा दे दिया तो उनको सोना नहीं लौटाया गया। इससे गुस्साये करीब १५०० लोग आरोपी सैयद इब्राहिम के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे और हंगामा किया। लोगों ने आरोप लगाया कि बिना ब्याज के लोन लेने के लिए उन्होंने जो सोना गिरवी रखा था वह इब्राहिम वापस नहीं कर रहा है।

पिछले शुुक्रवार से हजारों लोग पुलिस आयुक्त कार्यालय के ऑफिस के बाहर खड़े होकर इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जबकि इब्राहिम पुलिस में सरेंडर कर चुका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह स्कैम सैकड़ों करोड़ का हो सकता है क्योंकि इब्राहिम ने पिछले तीन साल में ३ हजार से ज्यादा लोगों से करीब एक हजार किलो सोना गिरवी रखा है जिसकी लागत ३०० करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि इब्राहिम ने खुद को निष्ठावान मुस्लिम बताकर बिना ब्याज लोन देने की बात कही थी। उसने कहा था कि वह यह चैरिटी के लिए कर रहा है। एक साल से भी ज्यादा समय से ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि इब्राहिम लोगों को उनके सोने के गहने नहीं लौटा रहा है जबकि उन्होंने लोन की राशि भी अदा कर दी है।

इसके बावजूद किसी ने इस पर कोई कानूनी एक्शन नहीं लिया। लेकिन पिछले हफ्ते ऐसी अफवाह आई कि इब्राहिम दिवालिया होने की अपील दाखिल करने जा रहा है। इसके बाद लोग उसके खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस आयुक्त के पास पहुंचने लगे। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned