scriptपानी की किल्लत से मिल सकेगी थोड़ी राहत | Private tanker owners withdraw strike | Patrika News
चेन्नई

पानी की किल्लत से मिल सकेगी थोड़ी राहत

निजी टैंकर मालिकों ने ली हड़ताल वापस

चेन्नईMay 26, 2019 / 06:18 pm

Santosh Tiwari

Private tanker owners withdraw strike

पानी की किल्लत से मिल सकेगी थोड़ी राहत

चेन्नई. पानी की कमी से जूझ रहे शहरवासियों के लिए थोड़ी राहत की खबर है। निजी टैंकर एसोसिएशन ने 27 मई से प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली है। निजी पानी टैंकर लॉरी एसोसिएशन ने मौजूदा समय में प्रदेश में चल रही पानी की भयंकर किल्लत के चलते यह कदम उठाया है। साउथ चेन्नई निजी वाटर टैंकर एसोसिएशन के अध्यक्ष निजलिंगम एन. ने बताया कि स्थानीय प्रशासन मंत्री से सोमवार को मुलाकात की जाएगी और उसके बाद ही फिर कोई निर्णय लिया जाएगा। हालांकि कुछ समय के लिए लोगों को राहत मिल जाएगी। लेकिन मंत्री से मुलाकात के बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोग अपनी पानी की जरूरतों को लेेकर मेट्रो वाटर को ईमेल करें तथा मंत्री को अपनी बात बताएं तभी हकीकत स्थिति का पता चल सकेगा। इससे पहले करीब पांच हजार पानी टैंकर वालों ने जो चेन्नई, तिरुवल्लूर एवं कांचीपुरम जिलों में पानी की सप्लाई करते हैं, ने 27 मई से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था।

उन्होंने बताया कि हड़ताल पर जाने का मुख्य कारण ग्रामीण प्रशासन की ओर से सहयोग नहीं करना है। इन जिलों में भूजल स्तर में लगातार आ रही गिरावट के चलते हालात काफी विकट बने हुए हैं। लोग पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। इसके साथ ही ग्रामीण स्तर पर तैनात अधिकारियों का असहयोगात्मक रवैये के चलते भी हड़ताल का फैसला लिया था। हमने तीनों जिलों के कलक्टरों से बात की है और उन्होंने सहयोग का भरोसा दिलाया है।

हालांकि हमने हड़ताल को अस्थायी रूप से वापस लिया है। हमारे टैंकरों को अब भी कई जगह रोका जा रहा है और फाइन की जा रही है। औसतन चेन्नई में पानी टैंकर पांच करोड़ लीटर पानी की आपूर्ति करते हैं। 12 हजार लीटर क्षमता के एक टैंकर की राशि करीब 900 रुपए ली जाती है लेकिन कई बार टैंकर करीब 20 किमी की दूरी तय करता है और ऐसे में 200 से 300 रुपए अतिरिक्त लिए जाते हैं। पानी लोगों की जरूरत है। हालांकि पानी की किल्लत अधिक बनी हुई है।

Home / Chennai / पानी की किल्लत से मिल सकेगी थोड़ी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो