पुदुचेरी में कोरोना के 65 नए मामले आए सामने

केंद्र शासित प्रदेश में रविवार को कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना से एक भी लोगों की मौत दर्ज नहीं हुई है

By: Vishal Kesharwani

Updated: 22 Nov 2020, 01:26 PM IST


पुदुचेरी. केंद्र शासित प्रदेश में रविवार को कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना से एक भी लोगों की मौत दर्ज नहीं हुई है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्वास्थ्य सचिव टी. अरुण ने बताया कि 3 हजार 537 लोगों के परीक्षण के बाद 65 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें पुदुचेरी के 32, माहे के 14, करैकाल के 10 और यानम के 3 मामले शामिल हैं। पिछले 24 घंटे के अंतराल में कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई। उन्होंने कहा वर्तमान में प्रदेश में 602 सक्रिय मामले हैं जिसमें 371 होम क्वारंटाइन के भी शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 36 हजार 648 मामलों के साथ 609 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, जिसमें से 35 हजार 437 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

 

उपराज्यपाल किरण बेदी ने मौजूदा स्थिति के बारे में अपनी प्रतिक्रिया में कहा केंद्र शासित प्रदेश इस समय कोविड 19 संक्रमण से सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक हैं। ऐसा सिर्फ सामूहिक प्रयासों से ही संभव हो पाया है। यह केंद्र, आईसीएमआर और डॉक्टरों के मार्गदर्शन में काम करने वाली टीम की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा लासपेट में शनिवार को सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज हुए थे। ऐसी परिस्थिति में स्वास्थ्य विभाग को करुवाड़ीकुप्पम इलाके में ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है। बेदी ने कहा कि प्राप्त फीडबैक से पता चला है कि केंद्र शासित प्रदेश की कुल जनसंख्या में 25 प्रतिशत लोगों का कोरोना जांच हो चुका है।

 

लोगों से कोरोना परीक्षण कराने में किसी प्रकार की ढीलाई नहीं दिखाने का आग्रह करते हुए स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में आए लोगों की भी पहचान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा सभी मास्क पहन रहे हैं और सामाजिक दूरी का पालन भी कर रहे हैं। ऐसे में हमे कोरोना का जल्द से जल्द पता लगा कर उसके विस्तार को रोकने का प्रयास करना चाहिए। इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी सही प्रथाओं और सही टीम वर्क को इसी प्रकार से जारी रखने की जरूरत है।

COVID-19
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned