scriptराजस्थानी प्रवासियों की ताकत को और मजबूत बनाएंगे, राज.के. पुरोहित ने कहा | Raj K. Purohit | Patrika News
चेन्नई

राजस्थानी प्रवासियों की ताकत को और मजबूत बनाएंगे, राज.के. पुरोहित ने कहा

राजस्थानी प्रवासियों की ताकत को और मजबूत बनाएंगेभाजपा नेता पूर्व मंत्री राज.के. पुरोहित की राजस्थान पत्रिका के साथ विशेष बातचीत

चेन्नईApr 15, 2021 / 10:51 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Raj K. Purohit

Raj K. Purohit

चेन्नई. आने वाले समय में सभी प्रवासी समाज को जोड़कर एक ताकतवर देशभक्त ग्रुप तैयार किया जाएगा। इससे राजस्थानी मूवमेन्ट और ताकतवर बनकर उभरेगा। महाराष्ट्र से छह बार विधायक रहे एवं पूर्व मंत्री राज.के.पुरोहित ने राजस्थान पत्रिका के साथ विशेष बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजस्थानी समाज की कई संस्थाएं अलग-अलग स्तर पर काम कर रही है। इनमें अखिल भारतीय राजस्थानी मारवाड़ी सम्मेलन सबसे पुरानी संस्थाओं में से एक हैं। कई राजस्थानी संस्थाएं बनी लेकिन इतना पुराना इतिहास किसी संस्था का नहीं है। घनश्याम दास बिड़ला ने अखिल भारतीय राजस्थानी मारवाड़ी सम्मेलन को रजिस्टर करवाया था। आजादी के मूवमेन्ट के समय इस संस्थान का योगदान सराहनीय रहा था। इस संस्था ने प्रवासी समाज को ताकत दी है। आने वाले समय में इस संस्थान के माध्यम से राजस्थानी प्रवासियों की ताकत को और मजबूत बनाया जाएगा। राजस्थानी प्रवासियों की आर्थिक ताकत बढ़ी है। राजस्थानी समाज को संगठित करने का काम किया। सभी समाजों को मिलाकर एक ताकतवर देशभक्त ग्रुप तैयार करना है। आने वाले समय में राजस्थानी मूवमेन्ट को ताकतवर बनाउंगा।
हरेक का दिल जीता है प्रवासियों ने
एक सवाल के जवाब में पुरोहित ने कहा कि प्रवासी समाज की ताकत पहले की तुलना में बढ़ी है। राजस्थानी प्रवासी समाज न केवल आर्थिक रूप से समृद्ध हुआ है बल्कि अब राजनीतिक रूप से भी आगे बढ़ रहा है। राजस्थानी प्रवासी स्थानीय लोगों का दिल जीतने में सफल रहे है। अब राजस्थानी समाज को और ताकतवर बनाया जाएगा और इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। हमारे अनुपात के अनुसार कभी हमें न सम्मान मिली न इज्जत मिली और न प्रतिनिधित्व। हमारा यही प्रयास है कि राजस्थानी समाज का हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व बढ़े।
मनोहर अपहरण मामले में जल्द शुरू होगी सीबीआई जांच
पुरोहित ने कहा कि राजस्थान के पाली जिले के नेतड़ा में मनोहर राजपुरोहित अपरहण प्रकरण मामले में जब बताया गया कि इसमें कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। तो इस मामले को तेज किया गया। इस प्रकरण को लेकर राजस्थान में धरना दिया गया। बाद में राजस्थान सरकार ने केन्द्र सरकार से इस प्रकरण की सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए कहा है। गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले से अवगत करवा दिया है। हमारी मांग को मान लिया गया है। जल्द ही सीबीआई से जांच शुरू होगी और न्याय मिल सकेगा।
जीवन परिचय
राजस्थान के सिरोही जिले के एक छोटे से गांव फूंगणी से मुम्बई सरीखी आर्थिक राजधानी में राजनीति में झंडे गाड़ने वाले राज.के.पुरोहित छह बार विधायक चुने गए। चार बार महाराष्ट्र के मुम्बादेवी तथा दो बार कोलबा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुने गए। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे। अपनी हाजिर जवाबी एवं स्पष्टवादिता के लिए मशहूर राज.के. पुरोहित अक्सर कई मुद्दों पर मुखर रहे हैं।

Home / Chennai / राजस्थानी प्रवासियों की ताकत को और मजबूत बनाएंगे, राज.के. पुरोहित ने कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो