Rajasthan patrika harit pradesh abhiyan

हमें अधिकाधिक पौधे (Tree) लगाने चाहिए। इसी से पर्यावरण (Environment) की शुद्धि बनी रह सकेगी। पेड़-पौधों का भी अपना परिवार (Family) है। इनकी रक्षा करना हमारा दायित्व है। मौजूदा दौर में पौधारोपण (Tree plantation) की बहुत जरूरत है। पौधारोपण के जरिए ही पर्यावरण की रक्षा हो सकती है।

चेन्नई. हमें अधिकाधिक पौधे लगाने चाहिए। इसी से पर्यावरण की शुद्धि बनी रह सकेगी। पेड़-पौधों का भी अपना परिवार है। इनकी रक्षा करना हमारा दायित्व है। मौजूदा दौर में पौधारोपण की बहुत जरूरत है। पौधारोपण के जरिए ही पर्यावरण की रक्षा हो सकती है।
पुरुषवाक्कम व तंडियारपेट तालुक पॉन ब्रोकर एसोसिएशन के अध्यक्ष रिखबचन्द कोठारी ने यह बात कही। वे गुरुवार को यहां साहुकारपेट के कोण्डितोप इलाके में पुलिस क्वार्टर्स परिसर में राजस्थान पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत पौधाारोपण के मौके पर बोल रहे थे। कोठारी ने कहा एसोसिएशन आने वाले दिनों में चेन्नई एवं आसपास के इलाकों में विभिन्न स्थानों पर पौधे लगाएगी।

पेड़-पानी बचने से ही हमारी जिंदगी व भविष्य सुरक्षित
एसोसिएशन के सचिव कालूराम सोलंकी ने कहा जंगल कटते जा रहे हैं। हमें चेतना होगा। हम अधिकाधिक पौधे लगाएं। सोलंकी ने कहा आज नदियां प्रदूषित हो चुकी है। पेड़-पानी बचने से ही हमारी जिंदगी व भविष्य सुरक्षित रह सकेगी।
गिरवी व ज्वैलरी एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष स्वामी तेजानन्द ने कहा हरियाली से ही देश हरा-भरा होगा। पेड़ों को बचाना व उनका संरक्षण हमारा दायित्व है।
हम अधिकाधिक पौधे लगाएं और उनकी नियमित सार-संभाल करें। बरसात न होने के कारण जंगलों की कटाई भी है। इस दिशा में सोचना होगा। यदि अभी नहीं चेते तो भविष्य में हालात और अधिक विकट होंगे।

हरित प्रदेश अभियान के बारे में जानकारी

प्रारम्भ में राजस्थान पत्रिका चेन्नई के मुख्य उपसंपादक अशोकसिंह राजपुरोहित ने राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार एवं हरित प्रदेश अभियान के बारे में जानकारी दी। सेवन वेल्स पुलिस स्टेशन के उप निरीक्षक सी. भारतन ने राजस्थान पत्रिका के इस आयोजन की सराहना की।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned