scriptतिरुनेलवेली के बुजुर्ग दम्पती पर हमला करने वाले दोनों नकाबपोश आरोपी गिरफ्तार | Robbery attempt on elderly couple: Tirunelveli Police, TN CM | Patrika News
चेन्नई

तिरुनेलवेली के बुजुर्ग दम्पती पर हमला करने वाले दोनों नकाबपोश आरोपी गिरफ्तार

Robbery attempt on the elderly couple: सोशल मीडिया Social Media में चप्पल chappal और कुर्सियों chair के साथ नकाबपोश mask लुटेरों से लड़ते हुए दंपती का वीडियो video viral वायरल हो गया था। Tirunelveli Police, TN CM

चेन्नईOct 03, 2019 / 09:05 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Robbery attempt on elderly couple: Tirunelveli Police, TN CM

Robbery attempt on elderly couple: Tirunelveli Police, TN CM

मदुरै.

तिरुनेलवेली जिला पुलिस ने दो महीने पहले हथियारों के साथ बुजुर्ग दंपती के घर में घुसकर हाथापाई करने वाले दो लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने तिरुनेलवेली के कीला कडयल निवासी एम. बालमुरुगण (३०) और तुत्तुकुडी जिला के सवलपेरी निवासी एम. पेरुमाल (५४) को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो हथियार, एयर गन और सोने की चेन बरामद किया है। साथ में घटना वाले दिन जो कपड़े वे पहन रखे थे उसे भी बरामद कर लिया गया है।

 

विदित हो 11 अगस्त को लुटेरे छिनतई करने के इरादे से उनके घर में घुसे थे और आदमी का गला घोंटने की कोशिश की थी। लुटेरों से हाथापाई करने के दौरान दंपती ने उन्हें धूल चटा दिया। हालांकि, लुटेरे कथित तौर पर सेंथमरै की सोने की चेन छीनने में कामयाब रहे। उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में ये सारी घटना कैद हो गई।

एक अला पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की सीसीटीवी फुटेज उनके पास थी लेकिन हमलावर नकाब पहने हुए थे। मुख्य आरोपी बालमुरुगण आदतन आरोपी है और उसपर ३८ आपराधिक मामले दर्ज है। उसपर कन्याकुमारी में स्कूल शिक्षक का हत्या का मामला दर्ज है।

 

दोनों ने जुर्म कबूल लिया

हत्या करने के बाद वह केरल भाग गया जिस वजह से पुलिस उसे पकडने में नाकाम रही। उसे पकडने के तीन कोशिशे नाकाम रहीं। दूसरा आरोपी पेरुमाल पर आठ आपराधिक मामले दर्ज है। दोनों आरोपियों को कीला कडयम रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने जुर्म कबूल लिया है।

 

तिरुनेलवेली पुलिस अधीक्षक पी वी अरुणशक्ति कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की थी। दोनों दो दिन लगातार रेकी की और तीसरे दिन वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। ११ अगस्त की रात ९ बजे वे बुजुर्ग दम्पती के घर में घुसे थे।

 

सोशल मीडिया पर वारल हुआ था वीडियो
सोशल मीडिया में चप्पल और कुर्सियों के साथ नकाबपोश लुटेरों से लड़ते हुए दंपती का वीडियो वायरल हो गया था। देशभर में दंपती की बहादुरी की प्रशंसा की गई। अभिनेता अमिताभ बच्चन, क्रिकेटर हरभजन सिंह, डीजीपी शैलेंद्र बाबू और कई अन्य प्रमुख हस्तियों ने उनके साहस को सलाम किया।

 

दंपति के दो बेटे और एक बेटी है। उनके बेटे अशोक ने कहा कि उनके माता-पिता पुरस्कार पाकर खुश हैं और उनकी बहादुरी युवाओं के लिए प्रेरणा है।

 

इस पूरे घटने के बारे में जानकारी देते हुए षनमुगवेल ने कहा कि मैं और मेरी पत्नी बरामदे में फोन पर अपने बेटे से बात कर रहे थे। इसके बाद वह घर में चली गई। अचानक पीछे से एक नकाबपोश आदमी ने मुझे पीटना शुरू कर दिया। मैंने आवाज उठाई और मेरी पत्नी बरामदे में आई, जब दूसरा आदमी दिखाई दिया। उन्होंने हम पर हमला करने की कोशिश की लेकिन हम बचाव करने में सफल रहे। ‘ मामले की जांच कर रही कादयम पुलिस लुटेरों की तलाश करने में जुटी है।


विशेष बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित
मुख्यमंत्री ई पलनीस्वामी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक बुजुर्ग दंपति को विशेष बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया है। कलेक्टर शिल्पा प्रभाकर सतीश और जिला पुलिस अधीक्षक अरुणशक्तिकुमार ने राज्य सरकार को उनकी बहादुरी के काम की सराहना करने के लिए सिफारिशें भेजीं थीं। बुजुर्ग दंपति – एस षनमुगवेल और सेंथमरै इस पुरस्कार को पाकर काफी उत्साहित हैं।

Home / Chennai / तिरुनेलवेली के बुजुर्ग दम्पती पर हमला करने वाले दोनों नकाबपोश आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो