scriptVIDEO: आरपीएफ जवान का साहस, चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की बचाई जान | RPF constable saves passenger life at Chennais Egmore station | Patrika News
चेन्नई

VIDEO: आरपीएफ जवान का साहस, चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की बचाई जान

मौत के मुंह से सही-सलामत निकाल लेने का यह साहसिक कार्य प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है।

चेन्नईJan 22, 2020 / 08:54 pm

PURUSHOTTAM REDDY

RPF constable saves passenger at Chennais Egmore station

RPF constable saves passenger at Chennais Egmore station

चेन्नई.

एगमोर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को आरपीएफ के एक जवान ने साहस का परिचय देते हुए चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की जान बचाई है। इस जवान ने चलती ट्रेन से गिर रहे शख्स को दौड़कर पकड़ा और उसे पकड़कर कोच के अंदर तब तक धकेलाता रहा जब तक कि बचा नहीं लिया गया। खास बात यह रही कि इस जवान के साथ वहां एक और व्यक्ति ने भी पुलिसकर्मी के साथ यात्री को गिरने से बचाने की कोशिश की।

इसके फलस्वरूप यात्री की जान बच गई। मौत के मुंह से सही-सलामत निकाल लेने का यह साहसिक कार्य प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है।

बुधवार को आरपीएफ हैड कांस्टेबल डी विजयकुमार प्लैटफार्म पर ड्यूटी दे रहे थे और यात्रियों की गतिविधियों को देख रहे थे। बुधवार सुबह करीब ६.४५ बजे चेन्नई एगमोर से दादा एक्सप्रेस प्लैटफार्म से रवाना हो रही थी।

ट्रेन के खुलने के बाद एक यात्री बैग लेकर ट्रेन में सवार होने के लिए दौडने लगा। वह जनलर कोच में सवार का प्रयास कर रहा था लेकिन वह गिर गया लेकिन ट्रेन में सवार यात्रियों ने उसे बचाने की कोशिश की। ट्रेन आगे बढ़ रही थी और वो उसे पकड़कर अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे थे। तभी प्लेटफॉर्म पर खड़े आरपीएफ सिपाही विजयकुमार की उन पर नजर पड़ी।

विजयकुमार ने दौड़कर इस यात्री को पकड़ लिया और यात्री को ट्रेन के अंदर धकेलकर बचा लिया। इससे यात्री को सही सलामत बचा लिया गया। विजयकुमार २१ साल से अपनी सेवा दे रहे है। यात्री ने उसकी जान बचाने के लिए विजयकुमार को धन्यावाद किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो