scriptRPF की कार्रवाई: चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा | RPF seized 46 lakhs wothout documents in chennai | Patrika News
चेन्नई

RPF की कार्रवाई: चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा

संदेह होने पर आरपीएफ कर्मियों ने उससे पूछताछ की और उसे आरपीएफ पोस्ट ले जाया गया जहां उसकी बैग की तलाशी ली गई जिसमें 46 लाख रुपए थे।

चेन्नईJun 17, 2022 / 12:06 pm

PURUSHOTTAM REDDY

RPF की कार्रवाई: चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा

RPF की कार्रवाई: चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा

चेन्नई.

रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ ने गुरुवार सुबह आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से पिनाकिन्नी एक्सप्रेस से डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचे यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा है। जांच पड़ताल में पता चला कि उसके पास रुपए से संबंधित कोई दस्तोवजे नहीं था। आरपीएफ ने बताया कि रवि नाम का यात्री रेलवे स्टेशन परिसर में संदिग्ध हालत में घूम रहा था। संदेह होने पर आरपीएफ कर्मियों ने उससे पूछताछ की और उसे आरपीएफ पोस्ट ले जाया गया जहां उसकी बैग की तलाशी ली गई जिसमें 46 लाख रुपए थे।

उससे पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि वेलूर के ज्वेलर को अपने आभूषण बेचे थे, लेकिन उससे संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था। आरपीएफ सूत्रों की मानें तो प्रथम दृष्टया रकम हवाला का बताया जा रहा है। इसलिए रुपए से भरा बैग आयकर विभाग को सौंप दिया गया। आगे की जांच आयकर विभाग करेगा।

देशी बम विस्फोट में हिस्ट्रीशीटर घायल
चेन्नई. तिरुवल्लूर जिले के मांगाडु के पास देशी बम विस्फोट में हिस्ट्रीशीटर घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को तीन लोग बाइक पर सवार होकर परानीपुथुर जंक्शन से होकर जा रहे थे। वे अपने साथ एक पेपर वाला झोला ले जा रहे थे जिसमें देशी बम था। झोला से एक देशी बम नीचे सडक़ पर गिर गया और विस्फोट हो गया। इसमें चाय की दुकान का शीशा टूट गया। सूचना पर मांगाडु पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में पाया कि देशी बम में विस्फोट हुआ था।

इस बीच कुछ मीटर की दूरी पर पुलिस ने देखा कि एक व्यक्ति सडक़ के किनारे लेटा हुआ था और उसके पैर में चोट लगी थी। उसकी पहचान अय्यपाथंगल के विनोद कुमार (27) के रूप में हुई और वह हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस ने कहा कि विनोद भाग नहीं सका क्योंकि विस्फोट में उसका पैर झुलस गया और उसके दोस्त मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस ने विनोद को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया और दो अन्य लापता लोगों की तलाश कर रही है जो मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या ये बम साजिश को अंजाम देने के लिए ले गए थे।

Home / Chennai / RPF की कार्रवाई: चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री को 46 लाख रुपए के साथ पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो