scriptस्कूल की मान्यता न होने पर प्रवेश हो सकता है रद्द | school | Patrika News
चेन्नई

स्कूल की मान्यता न होने पर प्रवेश हो सकता है रद्द

स्कूल की मान्यता न होने पर प्रवेश हो सकता है रद्द

चेन्नईOct 26, 2021 / 11:52 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

school

school

चेन्नई. कोविड-19 लॉकडाउन के कारण, कई निजी स्कूलों ने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए मान्यता प्रमाण पत्र का नवीनीकरण नहीं किया। यदि स्कूलों को यह पाया गया कि इसे मान्यता प्राप्त नहीं है, तो वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए सभी प्रवेश रद्द किए जा सकते हैं। कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल 1 नवंबर से खुलने वाले हैं, इसलिए तमिलनाडु सरकार ने राज्य भर में बिना-मान्यता प्राप्त स्कूलों की पहचान करने का फैसला किया है।
मैट्रिकुलेशन स्कूल निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी क्षेत्रों में जिला शिक्षा अधिकारियों को बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है। निजी स्कूल मान्यता अधिनियम बच्चों की सुरक्षा पर जोर देता है और यह स्कूलों में बुनियादी न्यूनतम मानकों और मानदंडों को सुनिश्चित करके और प्रवेश, स्व-वित्तपोषित संस्थानों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने का भी प्रस्ताव करता है।
बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची तैयार करने को कहा
अधिकारी ने बताया कि उन निजी स्कूलों को अनुमति दी जाएगी, जो सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों को पूरा करते हैं। जिला शिक्षा अधिकारियों को पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाले छात्रों के लिए स्कूल दोबारा खुलने से एक सप्ताह पहले बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची तैयार करने को कहा गया है।
.

Home / Chennai / स्कूल की मान्यता न होने पर प्रवेश हो सकता है रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो