scriptश्रीलंका में हुए आत्मघाती हमलों के बाद राज्य में बढ़ाई सुरक्षा | Security beefed up in Tamil Nadu after Lanka blasts | Patrika News
चेन्नई

श्रीलंका में हुए आत्मघाती हमलों के बाद राज्य में बढ़ाई सुरक्षा

बंदरगाहों, हवाईअड्डों, वेलांकनी बेसिलिका चर्च और दानिश फोर्ट पर कड़ी निगरानी

चेन्नईApr 24, 2019 / 11:39 am

PURUSHOTTAM REDDY

after Lanka blasts

Security beefed up in Tamil Nadu after Lanka blasts

चेन्नई. श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
शहर के बंदरगाहों की सुरक्षा के बारे में एक रक्षा अधिकारी ने कहा कि भारतीय तटरक्षक बल भी हाई अलर्ट पर हैं और तमिलनाडु के तटों पर गश्त बढ़ा दी गई है।

राज्य के खुफिया अधिकारियों ने कहा कि उनको दिल्ली में इंटेलीजेंस ब्यूरो से राज्यभर के चर्चों, मस्जिदों और मंदिरों सहित प्रमुख प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए हाई अलर्ट प्राप्त हुआ था। राज्य में सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर गश्ती दल सतर्कता बरत रहे हैं।

एगमोर की कैनेथ लेन में महाबोधि सोसायटी में 10 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
चेन्नई, तिरुचि, कोयम्बतूर और मदुरै में हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है। इस बीच, श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने भारत के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया है जबकि श्रीलंकाई एयरलाइंस ने घोषणा की है कि यात्रियों को मुफ्त में अपनी उड़ानों में फेरबदल करने की अनुमति दी जाएगी।

चेन्नई हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है, वहीं तिरुचि हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ कर्मियों की संख्या 30 प्रतिशत बढ़ा दी गई है। उल्लेखनीय है कि हर दिन तिरुचि और कोलंबो के बीच दो उड़ान सेवाएं संचालित की जाती हैं।
नागपट्टिनम जिला पुलिस सूत्रों ने बताया कि यहां की ऐतिहासिक वेलांकनी की बेसिलिका चर्च और दानिश फोर्ट में सशस्त्र पुलिस की एक टीम तैनात की गई है।

महानगर के हवाई अड्डे पर दोनों प्रवेश द्वारों पर सीआईएसएफ जवान और स्नीफर डॉग तैनात किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें प्रवेश द्वार पर नियमित सामान की जांच के अलावा शारीरिक जांच करने के लिए कहा गया है।

तिरुचि हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि उन्हें मुख्यालय से कोई अधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन हमने मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

इस बीच, नागपट्टिनम जिले के कोल्लीडम से कोडिकरै तटीय क्षेत्र में समुद्री, तटीय और राज्य पुलिस विभागों के कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है।

भारतीय नौसेना के अधिकारियों ने दक्षिण में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा में सतर्कता बढ़ा दी है। रामनाथपुरम जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तट छोडऩे और वापस लौटने वाले मछुआरों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और उनकी नावों की तलाशी ली जा रही है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Home / Chennai / श्रीलंका में हुए आत्मघाती हमलों के बाद राज्य में बढ़ाई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो