scriptविभिन्न भारतीय भाषाओं के बीच सेतु है राजभाषा हिन्दी | Setu among different Indian languages Official language Hindi | Patrika News
चेन्नई

विभिन्न भारतीय भाषाओं के बीच सेतु है राजभाषा हिन्दी

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) के तत्वावधान में एमएमटीसी लिमिटेड द्वारा एक दिवसीय राजभाषा हिंदी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें शहर के सभी उपक्रमों के कर्मचारियों ने भाग लिया।

चेन्नईMar 27, 2019 / 12:53 am

मुकेश शर्मा

Setu among different Indian languages Official language Hindi

Setu among different Indian languages Official language Hindi

चेन्नई।नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) के तत्वावधान में एमएमटीसी लिमिटेड द्वारा एक दिवसीय राजभाषा हिंदी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें शहर के सभी उपक्रमों के कर्मचारियों ने भाग लिया।

कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य अतिथि पद्मश्री सैनी विल्सन, महाप्रबंधक, भारतीय खाद्य निगम और विशिष्ट अतिथि बीएसएनएल के महाप्रबंधक शशिकांत ने किया। इनके साथ एमएमटीसी लिमिटेड के अपर महाप्रबंधक दीपक दुआ और नराकास के हिंदी परामर्शदाता डॉ. बशीर अहमद भी उपस्थित थे। इन्होंने एमएमटीसी लिमिटेड की त्रैमासिक हिंदी ई- पत्रिका एमएमटीसी किरण का लोकार्पण किया। वरिष्ठ प्रबंधक जेनिफर डिफैवा ने कंपनी के व्यापारिक कार्यों के बारे में जानकारी दी।

तीन सत्रों में हुई कार्यशाला के पहले सत्र में के. गणेश बाबू, उप महाप्रबंधक, इंडियन ऑयल ने राजभाषा नीति, नियम, अधिनियम पर विस्तार से बात की। दूसरे सत्र में सेल्वी पार्तिबन, सहायक महाप्रबंधक, भारतीय खाद्य निगम ने राजभाषा के वार्षिक कार्यक्रम, राजभाषा की रपटों के विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डाला। तीसरे सत्र में डॉ. सौरभ कुमार, उपप्रबंधक, एमएमटीसी लिमिटेड ने कंप्यूटर और मोबाइल में हिंदी के अनुप्रयोगों पर चर्चा की। अंत में कंपनी के उप महाप्रबंधक ई. मलरवण्णन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Home / Chennai / विभिन्न भारतीय भाषाओं के बीच सेतु है राजभाषा हिन्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो