scriptबॉयलर विस्फोट: गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से बात की, मदद का दिया आश्वासन | Six killed in Tamil Nadu's Neyveli Lignite Power Plant boiler explosio | Patrika News
चेन्नई

बॉयलर विस्फोट: गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से बात की, मदद का दिया आश्वासन

– हादसे में 6 लोगों की मौत, 17 घायल

चेन्नईJul 01, 2020 / 03:25 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Six killed in Tamil Nadu's Neyveli Lignite Power Plant boiler explosio

Six killed in Tamil Nadu’s Neyveli Lignite Power Plant boiler explosio

कड्लूर.

तमिलनाडु के कड्लूर जिले में स्थित नेवेली लिग्नाइट पावर प्लांट में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है। प्लांट में बॉयलर फटने से हुए विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हुए हैं। इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री एडप्पाडि के. पलनीस्वामी से बात की है और केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने इस मामले में ट्वीट किया है और घटना को लेकर दुख जताया है।

 

 

https://twitter.com/CMOTamilNadu?ref_src=twsrc%5Etfw

 

गृहमंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘तमिलनाडु में नेवेली बिजली संयंत्र के बॉयलर में विस्फोट के कारण जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर दुखी हूं। इस मामले में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से बात की और उन्हें हर संभव का आश्वासन दिया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 17 लोग घायल हुए हैं। हादसे में घायल सभी को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड की टीम हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या और भी बढ़ सकती है। कड्लूर के पुलिस अधीक्षक एम अभिनव ने बताया कि नेवेली लिग्नाइट संयंत्र के बॉयलर में विस्फोट से 6 लोगों की मौत हुई है और 17 लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा थर्मल पावर स्टेशन- २ की पांचवीं इकाई में उस समय हुआ, जब मजदूर बुधवार सुबह परिचालन शुरू करने की प्रक्रिया में थे। अधिकारी ने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ श्रमिकों के फंसे होने की आशंका है और 16 अन्य लोगों को चोटें आई हैं।

ज्ञातव्य है कि दो महीनों के अंदर यह दूसरा बड़ा विस्फोट है। इससे पहले 7 मई को भी नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी और 3 लोग घायल हुए थे।

Home / Chennai / बॉयलर विस्फोट: गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से बात की, मदद का दिया आश्वासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो