scriptपिता की सियासी पिच पर बेटा कार्ति चिदंबरम, कांग्रेस के भीतर उठे विरोध के सुर | Son Karti Chidambaram on father's political pitch, protest in Cong | Patrika News
चेन्नई

पिता की सियासी पिच पर बेटा कार्ति चिदंबरम, कांग्रेस के भीतर उठे विरोध के सुर

लोकसभा चुनाव में पिता की सियासी पिच पर पुत्र पारी खेलने को तैयार है। कांग्रेस ने पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को एक बार फिर राज्य की शिवगंगा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

चेन्नईMar 26, 2019 / 01:32 pm

Ritesh Ranjan

protest,Son,political,father,against,pitch,raised,

पिता की सियासी पिच पर बेटा कार्ति चिदंबरम, कांग्रेस के भीतर उठे विरोध के सुर

चेन्नई. लोकसभा चुनाव में पिता की सियासी पिच पर पुत्र पारी खेलने को तैयार है। कांग्रेस ने पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को एक बार फिर राज्य की शिवगंगा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। पी.चिदंबरम यहां से सात बार चुनाव जीत चुके हैं। 42 साल के कार्ति 2014 में इस सीट पर चौथे स्थान पर रहे थे। उन्हें सिर्फ 10त्न मत मिले थे। इस बार उनका इस सीट पर सीधा मुकाबला बीजेपी के एच राजा से है। बीजेपी का एआईएडीएमके के साथ गठबंधन है जबकि कांग्रेस का डीएमके के साथ गठबंधन हुआ है। शिवगंगा की सीट पर सीधे कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने है।
-शिवगंगा सीट पर नचियप्पन और कार्ति के बीच था मुकाबला
शिवगंगा सीट को लेकर कांग्रेस में पिछले कई दिनों से माथापच्ची चल रही थी। इस सीट पर टिकट के लिए ईएम सुदर्शन नचियप्पन और कार्ति के बीच मुकाबला था। ईएम सुदर्शन नचियप्पन 1999 में इस सीट पर जीत हासिल कर चुके हैं। वह यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। इस हिसाब से प्रबल दावेदार नचियप्पन ही थे।
कार्ति को टिकट मिलने से नाराज नचियप्पन ने पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोला दिया है। नचियप्पन ने कहा कि चिदंबरम परिवार पर भ्रष्टाचार के मामले चल रहे हैं। कार्ति को टिकट देने से पार्टी की छवि खराब होगी और लोकसभा चुनाव में नुकसान होगा। नचियप्पन ने कहा कि पी. चिदंबरम ने मेरा रास्ता रोकने के लिए अपना राजनीतिक कार्ड खेला है।
– प्रचार में जुटे कार्ति चिदंबरम
कार्ति चिदंबरम अब अपने पिता की पिच यानी शिवगंगा सीट पर कैंपेन में जुटे हैं। जहां उनके प्रचार वाहन पर गठबंधन पार्टियों के भी झंडे दिखाई दिए। कार्ति चिदंबरम ने जैसे ही इसे ट्वीट किया यह तस्वीर वायरल हो गई। डीएमके (20 सीट) के साथ गठबंधन में कांग्रेस (10 सीट) के अलावा एमडीएमके (1), सीपीआई (2), सीपीएम(2), आईजेके (1), केडीएमके (1), वीसीके (2), आइयूएमएल(1) पार्टियां हैं।
– कार्ति पर लगाए गए आरोप गलत : अलगिरि
कार्ति चिदंबरम को टिकट दिए जाने के बाद अंदरूनी घमासान अब बाहर भी साफ दिखने लगा है। विरोध के स्वर उठते देख तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष के. एस. अलगिरि ने नचियप्पन का नाम लिए बिना कहा है कि यह फैसला हाईकमान का है जिसका सम्मान हर किसी को करना चाहिए ना कि मीडिया के सामने इसे गलत ठहराए। ये टीएनसीसी का नहीं बल्कि एआईसीसी और राहुल गांधी का फैसला है। साथ ही अलगिरि ने कहा कि कार्ति चिदंबरम पर लगाए गए आरोप गलत है।
बता दें कि कार्ति चिदंबरम एयरसेल मैक्सिस मामले में आरोपी हैं। उनके पिता पी चिदंबरम भी सह आरोपी हैं। इसके अलावा कार्ति पर आईएनएक्स मामले को लेकर भी केस चल रहा है। कार्ति पर आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया को 2007 में 305 करोड़ रुपए का विदेशी धन प्राप्त करने में एफआईपीबी की मंजूरी में अनियमितता की गई है। इस दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। बीते साल फरवरी में ईडी ने आईएनएक्स मामले में ही कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

Home / Chennai / पिता की सियासी पिच पर बेटा कार्ति चिदंबरम, कांग्रेस के भीतर उठे विरोध के सुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो