चेन्नई ट्रेड फेयर में दक्षिण रेलवे को पहला स्थान

Mukesh Sharma

Publish: Jun, 14 2018 10:43:34 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
चेन्नई ट्रेड फेयर में दक्षिण रेलवे को पहला स्थान

44वें इंडिया टूरिस्ट व इंडस्ट्रियल फेयर 2018 में केेंद्र सरकार के स्टाल में दक्षिण रेलवे को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इसका आयोजन...

चेन्नई।44वें इंडिया टूरिस्ट व इंडस्ट्रियल फेयर 2018 में केेंद्र सरकार के स्टाल में दक्षिण रेलवे को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इसका आयोजन आईलैंड ग्राउंड में किया गया था। दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आर.के.कुलश्रेष्ठ ने कैरिज एंड वैगन पेरम्बूर, गोल्डन रॉक वर्कशॉप तिरुचि तथा चेन्नई मंडल के आरपीएफ इकाई, सेलम व चेन्नई के यांत्रिक शाखा एवं दक्षिण रेलवे के जनसंपर्क विभाग के कर्मचारियों को दस हजार रुपए की नकद राशि देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता ए.के. कतपाल तथा प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस.सी. परही उपस्थित थे।

सेंट्रल से एयरपोर्ट तक मेट्रो ट्रेन की दौड़ शुरू

राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सेंट्रल से शेनॉय नगर और एजी-डीएमएस से लिटिल माउंट तक दो महत्वपूर्ण मेट्रो रेलमार्गों की शुक्रवार को नवनिर्मित एगमोर मेट्रो ट्रांजिट हब से शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पोन. राधाकृष्णन, राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, राज्य मत्स्य पालन मंत्री डी. जयकुमार सहित कई अन्य उच्च पदाधिकारी उपस्थित थे। मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब यात्री सेंट्रल स्टेशन से ७० रुपए का टिकट लेकर एयरपोर्ट तक की यात्रा कर सकते हैं।

लंबी दूरी तय कर एगमोर स्टेशन पहुंचने वाले यात्री भी अन्य सुविधाओं से जाकर ज्यादा पैसा लगाने के बजाय ६० रुपए के टिकट में एयरपोर्ट तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा एगमोर से सीएमबीटी तक जाने वालों के लिए ४० रुपए का टिकट लगेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में अन्य मार्गों के लिए मेट्रो के विस्तार को देखते हुए टिकट दरें ७० रुपए तक ही रखी गई हंै क्योंकि अभी से ही दरों में वृद्धि करने से मेट्रो को घाटे का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा यात्री ५० रुपए का टिकट लेकर डीएमएस से एयरपोर्ट तक की यात्रा कर सकते हैं। सेंट्रल से सेंट थामस माउंट मार्ग से जाने वाले यात्री आलंदूर मेट्रो स्टेशन पर उतर कर एजी-डीएमएस की ओर भी जा सकते हैं।

आर. सुंदर नामक एक यात्री ने बताया हालांकि सेंट्रल स्टेशन से एयरपोर्ट की प्रत्यक्ष मेट्रो ट्रेन शेनॉय नगर, अन्ना नगर और कोयम्बेडु होते हुए एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके बावजूद हमारा पैसे के साथ समय भी बचेगा। सीएमआरएल ने अपनी सेवा को जनता में लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से रविवार तक सेंट्रल से एयरपोर्ट और एजी-डीएमएस से एयरपोर्ट तक की मुफ्त में यात्रा कराने का निर्णय लिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned