scriptराजकीय सम्मान के साथ हुआ एसपी बालसुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार | SP Balasubramaniam laid to rest with full state honours | Patrika News
चेन्नई

राजकीय सम्मान के साथ हुआ एसपी बालसुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

अंतिम विदाई देने पहुंचे मशहूर सितारे व तमाम फैन्स

चेन्नईSep 26, 2020 / 04:17 pm

PURUSHOTTAM REDDY

SP Balasubramaniam laid to rest with full state honours

SP Balasubramaniam laid to rest with full state honours

चेन्नई.

अपनी मखमली आवाज से पांच दशक तक लाखों दिलों पर राज करने वाले दिग्गज गायक एसपी बालसुब्रमण्यम को पूरे सम्मान के साथ शनिवार को अंतिम विदाई दे दी गई। गायक के तिरुवल्लूर जिले के तामरैपाक्कम स्थित फार्म हाउस पर तमिलनाडु पुलिस द्वारा 24 बंदूकों की सलामी के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान उनके परिवार के सदस्य और संबंधित व्यक्तियों के अलावा कई सारे प्रशंसक भी मौजूद नजर आए जो उनकी एक झलक पाने को बेताब थे।

गायक के पुत्र एसपी चरण ने पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बीच बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार किया, जिसके बाद 24 पुलिस कर्मियों ने उन्हें बंदूक की सलामी दी और बाद में उनकी पार्थिव देह को दफना दिया गया।

एसपी बालसुब्रमण्यम के अंतिम दर्शन के लिए शनिवार को तमिल फिल्म उद्याोग के दिग्गज सितारे सहित कई राजनेता भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। इस अवसर पर एक्टर विजय ने भी हाथ जोडकऱ बालसुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि दी। उनके अंतिम संस्कार में एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार और आंध्र प्रदेश के सिंचाई मंत्री अनिल कुमार यादव भी शामिल हुए।

 

1122.jpg

 

दिग्गज डायरेक्टर भारतीराजा एसपी की अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इससे पहले शुक्रवार शाम वे उस अस्पताल में भी नजर आए थे। अपने इस चेहेते गायक को खो देने का दुख उनके चेहरे पर साफ देखा जा सकता था। यहां वो गायक के परिवार को हौंसला देते नजर आए।

एसपी बाला के करीब 50 साल से दोस्त रहे संगीतकार इलियाराजा ने एक इमोशनल वीडियो पोस्ट शेयर कर कहा, “बालू, मैंने तुम्हें कहा था कि लौट कर आना, लेकिन तुमने मेरी बात नहीं सुनी और तुम चले गए….. क्या तुम गंधर्वों के लिए गाने के लिए गए हो” वहीं संगीतकार ए आर रहमान ने भी उनकी याद में एक वीडियो पोस्ट किया है।

एसपी बालसुब्रमण्यम का पार्थिव शरीर तिरुवल्लूर जिले के तामरैपाक्कम ले जाया गया। जब उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था, तो सडक़ के दोनों और लोग खड़े होकरफूल बरसा रहे थे। कई स्थानों पर उनके पार्थिव शरीर के वाहन को रोकना पड़ा था। ताकि लोग गायक को श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकें।

बालासुब्रमण्यम की अंतिम यात्रा से पहले पूरे तिरुवल्लूवर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। जिले के एसपी अरविंदन ने बताया- बालसुब्रमण्यम की अंतिम यात्रा को देखते हुए 500 पुलिसकर्मी द्वारा सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस को भी सर्तक कर दिया है ताकि लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना न करना पड़े।

ज्ञातव्य है कि शनिवार को गायब एसपी बालसुब्रमण्यम ने शुक्रवार को चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनकी तबीयत काफी वक्त से खराब चल रही थी। सिंगर को 4 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उनकी कोविड रिपोर्ट तो कुछ समय में निगेटिव आ गई थी मगर सिंगर पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए थे तबीयत बिगडऩे के बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

Home / Chennai / राजकीय सम्मान के साथ हुआ एसपी बालसुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो